MMA Fighter: बिहार के बॉक्सर ने किया इंग्लैंड के खिलाड़ी को Knockout , जानिए कौन हैं श्यामानंद ?

बिहार के लाल विभिन्न क्षेत्रों में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। वहीं अब बॉक्सिंग में भी प्रदेश के नाम झंडा बुलंद हो रहा है। इसी कड़ी में आज हम आपको बिहार के रोहतास जिले के रहने वाला श्यामानंद के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने मैट्रिक्स फाइट नाइट-10 में अपने शानदार प्रदर्शन से प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है।

मैट्रिक्स फाइट नाइट श्यामानंद ने बुलंद किया झंडा

सासाराम (रोहतास) ज़िले के निवासी श्यामानंद ने शुक्रवार की रात दुबई में आयोजित मैट्रिक्स फाइट नाइट-10 में जीत दर्ज की है। दुबई में आयोजित मैट्रिक्स फाइट नाइट में दुनिया भर के अलग-अलग देशों मिक्स मार्शल आर्ट के 20 बॉक्सरों ने हिस्सा लिया था। इन बॉक्सरों में बिहार के लाल श्यामानंद गुप्ता भी शामिल थे। श्यामानंद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के बॉक्सर रिचर्ड अलेक्जेंडर मर्न्स को दूसरे ही राउंड में हरा दिया। करन सराय (सासारम) निवासी ब्रह्मानंद गुप्ता के बेट श्यामानंद की कामयाबी पर पूरे गांव के लोग खुश हैं।

IMG 20221030 WA0004

‘बचपन से ही खेल में रखते थे रुचि’

ग्रामीणों ने खुशी का इज़हार करते हुए कहा कि इंग्लैंड के बॉक्सर को हराना आसान बात नहीं है। उनके बॉक्सरों को ट्रेनिंग देने के लिए एक्सपर्ट होते हैं। इंग्लैंड में बॉक्सिंग का चलन है, इसलिए वहां इस खेल पर ध्यान दिया जाता है लेकिन हिंदुस्तान में इस खेल पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता इसके बावजूद श्यामानंद ने जीत दर्ज कर देश समेत प्रदेश और जिले का नाम रोशन किया है। दुबई में शानदार जीत दर्ज करने के के बाद श्यामानंद अब हिंदुस्तान वापस आ चुके हैं।

IMG 20220728 WA0089

मिक्स मार्शल आर्ट में बनाई पहचान

श्यामानंद की कामयाबी के बाद सोशल मीडिया पर अब उनकी तस्वीर और वीडियो खूब वायरल हो रही है। श्यामानंद के परिजनों ने बताया कि बचपन से ही श्यामानंद खेल में काफी रुचि रखता था। उन्होंने सासाराम से ही बॉक्सिंग खेल की शुरुआत की और फिर स्टेट लेवल तक का सफर तय किया। इस दौरान उन्होंने मिक्स मार्शल आर्ट में भी दांव आज़माया। पांच बार उन्होंने नेशनल लेवल पर मिक्स मार्शल आर्ट खेलते हुए गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा जमाया।

IMG 20221115 WA0005 01

शोहरत की बुलंदियां छू रहे श्यामानंद

नेशनल लेवल पर मिक्स मार्शल आर्ट खेलने के श्यामानंद ने बैंगलुरू का रुख किया। वहां इंडिया कंपैक्ट स्पोर्ट्स अकैडमी में दाखिला लेते हुए जितेश भंजन (कोच) से ट्रेनिंग ली और मिक्स मार्शल आर्ट में इंटरनेशनल कैरियर की ओर बढ़े। अभी तक दो इंटरनेशनल चैंपियनशिप में श्यामानंद ने गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। इसके साथ उन्होंने नेशनल लेवल के चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है। इस तरग वह धीरे-धीरे शोहरत की बुलंदियों को छुते हुए आगे की तरफ बढा हैं।

Banner 03 01IMG 20221017 WA0000 01JPCS3 011 840x760 1IMG 20211012 WA0017IMG 20221117 WA0070 01Post 183

Leave a Reply

Your email address will not be published.