समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWS

मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना के तहत समस्तीपुर के चयनित 4 बच्चों को भेजा गया अहमदाबाद, जन्मजात हृदय रोग से ग्रसित बच्चों का नि:शुल्क होगा इलाज

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना के तहत चयनित चार बच्चों को सोमवार को समस्तीपुर से अहमदाबाद के लिए रवाना किया गया। सीएस डॉ. एसके चौधरी ने इन बच्चों को हरी झंडी दिखा एंबुलेंस से पटना के लिए रवाना किया। सीएस ने बताया कि जन्मजात हृदय रोग से ग्रसित बच्चों को नि:शुल्क इलाज के लिए हवाई जहाज से अहमदाबाद भेजा जाता है। यहां से एंबुलेंस से पटना भेजा गया है।

इस बार समस्तीपुर से दो बच्चे एवं वारिसनगर व शिवाजीनगर प्रखंड से एक-एक बच्चे को अहमदाबाद भेजा गया है। मौके पर डीएएम पंकज कुमार, आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉ. विजय कुमार, डीईआईसी मैनेजर प्रशांत कुमार, डीसीएम अनीता कुमारी, आरिफ अली सिद्दीकी, डॉ. ज्ञानेंद्र कुमार के अलावे अन्य उपस्थित थे।

विदित हो कि मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना के तहत से अबतक समस्तीपुर जिले के 30 बच्चे का सफल ऑपरेशन किया जा चुका है। जबकि लगभग 35 बच्चे का चयन कर वेटिंग लिस्ट में शामिल किया गया है। जिसकी मॉनिटरिंग स्वास्थ्य विभाग की द्वारा की जा रही है।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150