समस्तीपुर में करोड़ों रुपये के ज्वेलरी लूटकांड मामले का पुलिस ने किया खुलासा, कुछ आभूषणों व 90 हजार नगद रुपये के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार

IMG 20221030 WA0004

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- समस्तीपुर पुलिस ने 6 दिसंबर को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर रोड स्थित हीरा ज्वेलर्स से हुए एक करोड़ रुपए के जेवरात लूट मामले का खुलासा किया है। इस मामले में पुलिस ने बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर के अलावा समस्तीपुर शहर के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत माधुरी चौक बहादुरपुर और उजियारपुर थाना क्षेत्र के पतैली व बेलारी में छापेमारी कर लूट के जेवरात समेत 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

बताया गया है कि इसमें से एक दुकानदार व तीन लाइनर है। मुख्य आरोपी अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जबकी पुलिस का दावा है की माधुरी चौक बहादुरपुर का रवि इस लूटकांड का मुख्य आरोपी है। एक करोड़ के ज्वेलरी की लूट मामले में मात्र 5 लाख रुपये के आसपास की ज्वेलरी अब तक रिकवर हुई है जिसमें अधिक मात्रा में चांदी ही है। सोने के सभी ज्वेलरी लेकर सभी मुख्य आरोपी अब तक फरार है, जिसकी तलाश जिला पुलिस के SIT के साथ- साथ STF व CID की टीम लगातार कर रही है।

CCTV में जिन बदमाशों की तस्वीर साफ-साफ नजर आई थी वह सभी अब तक पुलिस की गिरफ्त से फरार है। सूत्रों की मानें तो लगभग 2 करोड़ 50 लाख से अधिक रूपये के आभूषण की लूट उस दिन हुई थी, लेकिन दुकानदार द्वारा एक करोड़ की ज्वेलरी लूट की बात पुलिस को बताई गई है।

IMG 20220728 WA0089

SP ह्रदयकांत ने बताया की गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 6 किलो चांदी के आभूषण, 5 ग्राम सोने के आभूषण और 64 ग्राम सोने के आभूषण को गलाया गया सोना के साथ 90 हजार रुपया नगद भी बरामद किया गया है। बताते चलें कि बीते 6 दिसंबर को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नक्कू स्थान स्थित हीरा ज्वेलर्स से 6 की संख्या में हथियारबंद बदमाशों ने दिनदहाड़े एक बड़ी डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। इस दौरान डकैतों ने दुकान के अंदर से घुसकर करोड़ों रुपए से अधिक मूल्य के स्वर्ण आभूषण लूटकर बोरे में भरकर आराम से फरार हो गए थे। इस लूटकांड में एक युवती भी शामिल थी।

IMG 20211012 WA0017

डकैती के वारदात की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच मामले की तफ्तीश में जुट गई थी। इस मामले के उद्भेदन के लिए समस्तीपुर पुलिस की SIT टीम के साथ-साथ CID और STF की टीम लगातार कार्यवाही कर रही थी। जहां 10 दिनों बाद पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया है। इस मामले में SP हृदयकांत का बताना है कि इस लूट कांड में काफी संख्या में लोग शामिल थे। लेकिन दुकान के अंदर एक युवती सहित 6 लोगों ने घुसकर वारदात को अंजाम दिया था।

1 840x760 1

SP के अनुसार इस कांड का मुख्य सरगना रवि कुमार था जिसने अपने सहयोगी के साथ इस पूरी घटना को अंजाम दिया था, उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ पुलिस ने एक ज्वेलरी दुकानदार जो लूट के आभूषण को रिसीव कर बेचने का प्रयास कर रहा था उसे भी गिरफ्तार कर लिया है।

IMG 20221203 WA0074 01

वहीं पुलिस का दावा है कि इस लूट कांड में शामिल फरार अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही उन सभी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। लूटकांड में शामिल युवती समस्तीपुर जिले की ही रहने वाली बताई गई है जिसपर पहले से भी कई मामले दर्ज है। बहरहाल आनन-फानन में पुलिस ने इस लूटकांड का खुलासा तो कर दिया लेकिन अब भी भारी मात्रा में ज्वेलरी व मुख्य आरोपी पुलिस की पहुंच से बाहर है। सूत्रों के अनुसार बेगूसराय जेल से भी इस लूटकांड के तार जुड़े हैं। मुजफ्फरपुर व बेगूसराय के भी कई अपराधी इस लूटकांड में शामिल बताए गए हैं जो अब तक पुलिस की पकड़ में नहीं आए है।

Banner 03 01

JPCS3 01

IMG 20221203 WA0079 01

Samastipur News Page Design 1 scaled

1080 x 608

Post 183

20201015 075150

Leave a Reply

Your email address will not be published.