समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

NEWSSamastipur

समस्तीपुर: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने 31 गोल्ड लोन फोकस शाखा एवं यूनियन गोल्ड लोन पॉइंट का शुभारंभ किया

IMG 20220723 WA0098

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- जिले में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के केन्द्रीय कार्यालय से गोल्ड लोन विभाग के महाप्रबंधक अमरेन्द्र कुमार एवं रांची अंचल के क्षेत्र महाप्रबंधक ज्ञान रंजन सारंगी अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के अन्तर्गत क्षेत्रीय कार्यालय समस्तीपुर आए, जहाँ उनका स्वागत यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्र प्रमुख समीर कुमार साईं, अग्रणी जिला प्रबंधक पीके सिंह एवं उप क्षेत्र प्रमुख अंजनी कुमार ने किया।

इस कार्यक्रम के अंर्तगत महाप्रबंधक ने 31 गोल्ड लोन फोकस शाखा एवं यूनियन गोल्ड लोन पॉइंट का शुभारंभ किया। उसके बाद महाप्रबंधक श्री झा ने 13 जिलों से आये सभी शाखा प्रबंधकों को संबोधित करते हुए गोल्ड लोन की विशेषताओं को बताया और सभी शाखाएँ इसका प्रचार-प्रसार ग्राहकों के बीच करें और इस क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा ऋण देने के लिये जोर दिया।

श्री झा ने केंद्रीय कार्यालय के विजन के बारे में बताते हुए कहा कि प्रबंध निदेशक महोदया द्वारा गोल्ड ऋण के ऊपर विशेष जोर दिया है और मार्च 2023 तक इस क्षेत्र में 75000 हजार करोड़ का लक्ष्य निर्धारित किया है। बैंक ने पूरे देश में 1221 गोल्ड लोन पॉइंट के माध्यम से गोल्ड लोन ग्राहकों के लिए न्यूनतम ब्याज़ दर कम समय में त्वरित ऋण देने कि बात कही।

IMG 20220728 WA0089

महाप्रबंधक श्री सारंगी ने शाखा प्रबंधकों को संबोधित करते हुए केंद्रिय कार्यालय के विज़न पर विस्तार पूर्वक चर्चा की और सभी को अपने सितंबर तिमाही की सौ प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति करने का निर्देश दिया। महाप्रबंधक ने डिजिटल चैनल के बारे में लोगों को बताने एवं यू मोबाइल एप्प के द्वारा ग्राहक घर बैठे पैसा ट्रान्सफर करने जैसी सुविधा उठा सकते हैं इसकी जानकारी लोगों को देने का निर्देश दिया। ग्राहक घर बैठे यू मोबाइल एप्प के द्वारा पचास हज़ार का मुद्रा ऋण एवं पर्सनल ऋण ले सकते है।

IMG 20220828 WA0028

महाप्रबंधक के आगमन पर बैंक की गोला रोड एटीएम एवं यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की वारिसनगर प्रखंड में किशनपुर बैकुंठ शाखा के नव-निर्मित परिसर एवं एटीएम का उदघाटन महाप्रबंधकों के द्वारा किया गया। जिसमें ग्राहको को संबोधित करते हुए कहा कि ग्राहक की संतुष्टि ही हमारा उद्देश्य है। ग्राहक सेवा में बैंक के जमाकर्ताओं के साथ-साथ ऋणियों को दी जाने वाली सुविधाएं भी हैं।

यह आवश्यक है कि ऋणियों को समयानुसार उचित मात्रा में ऋण मिलें। साथ ही इस बात पर ध्यान दिया जाना चाहिए कि ऋण आवेदनों का समय-सीमा के अंतर्गत निष्पादन किया जाए। बैंक ऋण प्रवाह को निर्बाध रूप से जारी रखने के लिए समयानुसार एवं आवश्यकतानुसार ऋण वितरण के साथ ही ऋण जमा भी आवश्यक है। शाखा प्रबन्धक को ऋण वसूली हेतु ऋणियों से बराबर संपर्क स्थापित करते रहना होगा ताकि क्षेत्र में वसूली संस्कृति बनी रहे।

Picsart 22 07 13 18 14 31 808

इस मौके पर क्षेत्र प्रमुख श्री साईं द्वारा अपने संबोधन में कहा गया कि इस ज़िले का अग्रणी बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया जिले के विकास में अपना अहम भूमिका सक्रियता से निभा रहा है। यह जिला कृषि प्रधान जिले के रूप में जाना जाता है यहां के लोगों का मुख्य आय स्रोत कृषि है जो की अर्थव्यवस्था को संतुलित बनाए रखता है। इस जिले में कृषि मशीनीकरण, केसीसी तथा सिंचाई योजना के क्रियाकलापों में वित्त पोषण की प्रचुर संभावनाएँ हैं। साथ ही कृषि से संबन्धित अन्य गतिविधियों जैसे पशुपालन, मत्स्य पालन, कुक्कुट पालन, बागवानी, फूलों की खेती, औषधीय पौधों की खेती, फूड प्रोसेसिंग आदि पर विशेष ध्यान देते हुए किसानो एवं ग्राहकों को ऋण देने का निर्देश दिया।

IMG 20211012 WA0017

क्षेत्र प्रमुख ने उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उध्यमियों के लिए बैंक मुद्रा योजना में दस लाख तक लोन बिना किसी कोलैटरल के दे रहा है, सभी उद्यमी इसका लाभ लें और अपने-अपने व्यवसाय को बढ़ायें। प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना में भी नए उद्योग लगाने के लिए भी ज़िला उद्योग केंद्र के माध्यम से 50 लाख तक ऋण आवेदन कर सकते है। साथ ही साथ यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा चलाये जा रहे ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण के माध्यम से ज़िले के बेरोजगार युवा एवं युवतियों को कौशल में निपुण कर स्वरोजगार से जोड़ने का आवाह्न किया।

IMG 20220810 WA0048

अग्रणी जिला प्रबंधक पीके सिंह ने कहा कि वित्तीय समावेशन योजना बैंकों के क्रियाकलापों का एक महत्त्वपूर्ण क्षेत्र है, जिसमें सामाजिक सुरक्षा योजनांतर्गत प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, वरिष्ठ नागरिक बचत योजना, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया योजना, नेशनल पेंशन स्कीम, प्रधानमंत्री जनधन योजनाओं का लाभ प्रत्येक अंतिम व्यक्ति तक पहुचाएँ।

IMG 20220331 WA0074

इस मौके पर मुख्य प्रबन्धक मनोज कुमार, सुजीत कुमार, रामा अनुज, सुनील कुमार, अभिमीत कुमार, सुनील कुमार सिंह, रवि भूषण सिंह, ब्रजभूषण तिवारी, आरसेटी निदेशक अशोक कुमार, एलडीएम कार्यालय प्रबंधक विकास कुमार, वरिष्ठ प्रबंधक मो० शफी, अमन कुमार, प्रकाश कुमार, आनंद कुमार, दमपा तोपनों, कल्पना कुमारी, अमित वत्स, प्रीति चौधरी, प्रियंका कच्छप, मुकेश कुमार, नरेंद्र नाथ, रवि कुमार, अमरेश कुमार, पीयूस कुमार, सुमन कुमार, प्रीति प्रिया, रवि रौशन, प्रियंका कुमारी, मुख्य शाखा के शाखा प्रबंधक राजीव कुमार, अभिनव प्रकाश एवं क्षेत्रीय कार्यालय के सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

JPCS3 01

IMG 20220829 WA0006

1

Advertise your business with samastipur town