समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

बिहार: गया में बम डिफ्यूज करने के दौरान हुआ ब्लास्ट, BMP के दो जवान घायल, एक के दोनों हाथ काटने पड़े

बिहार में गया शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत फल्गु नदी में रविवार की दोपहर बम डिफ्यूज करने के दौरान बीएमपी के 2 जवान समेत पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। बीएमपी के दोनों जवानों की हालत गंभीर है। डाक्टरों ने एक की गंभीर स्थिति को देखते हुए उनके दोनों हाथ काटकर हटा दिए हैं। बताया गया कि कोतवाली थाना में पिछले दिनों एक अपराधी के पास से छह बम बरामद किया गया था। उसी बम को आज डिफ्यूज करने के लिए फल्गु नदी में ले जाया गया, जब यह हादसा हो गया।

जानकारी के मुताबिक, बम डिफ्यूज करने के लिए बीएमपी 3 के बम डिफ्यूज दस्ता को बुलाया गया था। कोतवाली थाना के पुलिस पदाधिकारी विद्या प्रसाद यादव के देखरेख में बीएमपी के बम डिफ्यूज दस्ता फल्गु नदी में गए थे। बम डिफ्यूज करने के क्रम में विस्फोट हो गया। इसमें BMP 3 के बम निरोधक दस्ता में शामिल अर्जुन कुमार पंडित, शिव प्रसाद पासवान बुरी तरह जख्मी हो गए।

IMG 20220723 WA0098

वहीं, घटनास्थल पर मौजूद कोतवाली थाना के पुलिस पदाधिकारी विद्या प्रसाद यादव, जवान प्रमोद कुमार व दिलीप कुमार को भी बम के छींटे लगे हैं। सभी लोगों को पहले जयप्रकाश नारायण अस्पताल में ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार किया गया। जेपीएन अस्पताल से बीएमपी के दो जवान अर्जुन कुमार पंडित और शिव प्रसाद पासवान को बेहतर इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया।

new file page 0001 1

यहां पर डॉक्टरों ने शिव प्रसाद की हालत गंभीर देखते हुए उनके दोनों हाथ काट दिए हैं। वहीं, कोतवाली थाना के पुलिस पदाधिकारी विद्या प्रसाद यादव और प्रमोद कुमार व दिलीप कुमार को छुट्टी दे दी गई है। मेडिकल कॉलेज में घायल जवानों को देखने के लिए वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती, नगर पुलिस अधीक्षक अशोक प्रसाद, नगर पुलिस उपाधीक्षक पीएम साहू सहित बीएमपी के पदाधिकारी पहुंचे हैं।

IMG 20230217 WA0086

बताया गया है कि बम डिफ्यूज के दौरान कुछ तकनीकी कारणों से धमाका हो गया। इसमें बीएमपी के दो जवान जख्मी हुए हैं। इनका इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। सिटी एसपी ने माना कि बम डिफ्यूज करने में बीएमपी बम निरोधक दस्ता के जवानों ने किट नहीं पहनी थी और किट नहीं पहने के कारण इतनी बड़ी घटना घटी है। फिलहाल दोनों जवानों की हालत चिंताजनक है।

IMG 20230109 WA00071 840x760 1IMG 20221203 WA0074 0120x10 Hoarding 11.02.2023 01 scaledPost 193 scaled