बिहार: बाल सुधार गृह से जघन्य अपराध के पांच किशोर फरार, रात में साजिश रची; सुबह बाथरूम का ग्रिल तोड़कर भागे

किशनगंज बाल सुधार गृह से पांच बाल बंदी शनिवार अहले सुबह बाथरूम का ग्रिल तोड़कर फरार हो गये। इनमें से एक बाल बंदी को बंगाल के कानकी के पास से बरामद किया गया जो मुजफ्फरपुर जिले का है। वहीं फरार चार अन्य बंदियों में मुजफ्फरपुर के तीन और मधेपुरा इलाके का एक शातिर है जिनकी तलाश में छापेमारी जारी है।

मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना इलाके का फरार बाल बंदी बैंक लूट कांडों का मास्टरमाइंड है। उस पर मुजफ्फरपुर, शिवहर, वैशाली के आधा दर्जन से अधिक थानों में एक दर्जन लूट की घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। उसे इसी साल चार जनवरी को सरैया के बसैठा में पंजाब नेशनल बैंक में लूट को अंजाम देकर फायरिंग करते भागने के दौरान ग्रामीणों ने दबोचा था।

अधिकारियों की टीम जांच में जुटी, नपेंगे लापरवाह कर्मी

फरार बाल बंदी पिछले कुछ माह से जुलजुली में रह रहे थे। बच्चों ने रात्रि में ही वहां से फरार होने की साजिश रची थी। बच्चे बाथरूम का ग्रिल तोड़कर फरार हुए। भागते समय एक बच्चे को चोट भी लगी। पुलिस के सहयोग से बच्चों की खोजबीन जारी है। इधर टीम यह जांच कर रही है कि इसमें किसकी लापरवाही थी। लापरवाह कर्मी पर कार्रवाई भी की जा सकती है।

IMG 20220723 WA0098

मीनापुर इलाके के शातिर बैंक लुटेरा सरगना के साथ फरार मुजफ्फरपुर के दूसरे बाल बंदी पर मनियारी व सकरा थाने में लूट के तीन कांड दर्ज हैं। तीसरे बाल बंदी पर बोचहां में लूट का केस दर्ज है। मुजफ्फरपुर रिमांड होम से तीनों को किशनगंज बाल सुधारगृह में इसी साल स्थानांतरित किया गया था। किशनगंज से इनके फरार होने के बाद मुजफ्फरपुर पुलिस को मुख्यालय ने अलर्ट कराया है। उसके बाद पुलिस टीम ने मीनापुर के तुर्की, बोचहां और मनियारी में तीनों शातिरों के घर पर छापेमारी की। मीनापुर के मास्टर माइंड के परिवार के दो लोगों को उठाकर पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। मधेपुरा के फरार एक शातिर पर उदा किशुनगंज और मुरलीगंज थाने में लूट के तीन कांड दर्ज हैं।

IMG 20221021 WA0082

रिमांड होम से छुट्टी लेकर की थी बैंक डकैती

किशनगंज से फरार हुआ मीनापुर का मास्टर माइंड चार साल पहले लूट कांड में मुजफ्फरपुर रिमांड होम में बंद था। रिमांड होम से सात दिन की छुट्टी लेकर बाहर निकला और शिवहर में 38 लाख रुपये की बैंक डकैती को अंजाम दे दिया। इसी तरह वह रिमांड होम से छुट्टी लेकर कई लूटकांडों को अंजाम दे चुका है। इसके किशनगंज से भागने के बाद मुजफ्फरपुर में बैंक, सीएसपी और बड़े वित्तीय संस्थानों के सुरक्षाकर्मियों को भी अलर्ट कराया गया है।

JPCS3 01

एएसपी जयंतकांत ने बताया कि किशनगंज से फरार हुए बैंक लूटकांड के मास्टरमाइंड समेत मुजफ्फरपुर के तीनों शातिरों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए संबंधित थानों को अलर्ट कराया गया है। वहीं बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक रमाशंकर तिवारी ने बताया कि सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम बच्चों की बरामदगी में जुट गई है। एक बच्चे को बंगाल से बरामद कर लिया गया है। स्थानीय थाने में मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

1 840x760 1IMG 20211012 WA0017Banner 03 01IMG 20220915 WA0001IMG 20221021 WA0064 01IMG 20221017 WA0000 01IMG 20220331 WA0074

Leave a Reply

Your email address will not be published.