बिहार: दारोगा के आवास पर आपत्तिजनक स्थिति में थी महिला…आधी रात को ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा

बिहार पुलिस से जुड़े एक अधिकारी ने फिर से विभाग को शर्मसार किया है। मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाने में तैनात एक दारोगा को गांव के लोगों ने देर रात एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। इसके बाद दरवाजे में ताला जड़ दिया और वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। ग्रामीणों के हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। महिला और दारोगा को भीड़ से बचाकर थाने लेकर आई। वहीं दूसरी ओर एसएसपी ने एक जांच टीम गठित कर दारोगा की भूमिका को जांचने का आदेश दे दिया है।

गंजी-बनियान में नजर आए दारोगा

मोतीपुर थाने में तैनात एक दारोगा के घर पर महिला के साथ होने का आरोप लगाकर इलाके के लोगों ने हंगामा किया। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि इसमें लोगों की भीड़ है। उसमें महिला भीड़ से घिरी नजर आ रही है। दारोगा गंजी-बनियान में देखे जा रहे हैं। बवाल की सूचना पर पुलिस महिला व दारोगा को अभिरक्षा में लेकर थाने पहुंची। एसएसपी जयंत कांत ने घटना पर संज्ञान लेते हुए जांच टीम गठित की है। इसमें दो डीएसपी शामिल हैं। दोनों अधिकारी डीएसपी पश्चिमी अभिषेक आनंद और डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय ने मौके पर पहुंचकर जांच की। इसमें डीएसपी ने महिला, आरोपित दारोगा के साथ मुहल्ले के कई लोगों का बयान दर्ज किया। डीएसपी ने कहा कि जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंपेंगे। एसएसपी ने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। दूसरी ओर मामले में महिला और आरोपित दारोगा के आवेदन पर वीडियो बनाने वालों पर प्राथमिकी की कवायद चल रही है। पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है।

IMG 20220723 WA0098

अक्सर रात में दारोगा के घर जाती है महिला

लोगों ने बताया कि बुधवार रात महिला घर से निकलकर गांधी चौक की तरफ गई। इसके बाद वहां से लौटकर दारोगा के आवास में चली गई। लोगों का कहना है कि महिला का दारोगा के घर पर प्राय: आना-जाना था। इसको लेकर लोग दोनों नजर रखे थे। कहा जा रहा कि जैसे ही महिला दारोगा के घर गई लोगों ने बाहर से ताला जड़ दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची, लेकिन लोगों का आक्रोश देख लौट गई। देर रात करीब तीन बजे बिजली आपूर्ति बंद हुई तब पुलिस ने महिला व दारोगा को अभिरक्षा में लिया। इधर, महिला ने दो दर्जन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इसमें कहा है कि मुहल्ले के एक व्यक्ति से उसका भूमि विवाद चल रहा है। इसको लेकर मंगलवार को उसने थाने पर शिकायत की थी। पुलिस ने जांच भी की थी।

IMG 20220728 WA0089

दारोगा ने भी दर्ज कराई प्राथमिकी

महिला का कहना है कि तीज पर्व की रात वह मंदिर में पूजा करने जा रही थी। इसी क्रम में एक व्यक्ति के इशारे पर उसके दो दर्जन साथियों ने उसे घेर लिया। छेडख़ानी कर मारपीट की। बचने के लिए वह दारोगा के आवास पर मदद के लिए चली गई। इसके बाद आरोपितों ने जबरन दारोगा के साथ वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। दारोगा ने भी प्राथमिकी को दिए आवेदन में आधा दर्जन लोगों को आरोपित किया है। कहा कि वह डयूटी से लौटकर किराये के आवास पर थे। इसी बीच आधा दर्जन लोग दरवाजा तोड़कर आवास में घुस गए। मारपीट कर अभद्र व्यवहार किया। उधर, मुख्य आरोपित के स्वजन का कहना है कि दारोगा के आवास पर महिला आपत्तिजनक स्थिति में थी। इसे मुहल्लेवासियों ने पकड़कर पुलिस को सूचना दी।

IMG 20220829 WA0006

थानाध्यक्ष बोले, भूमि विवाद से जुड़ा है मामला

थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि मामला भूमि विवाद से जुड़ा प्रतीत होता है। जिस महिला के दारोगा के आवास में होने की बात कही जा रही है। उसने एक व्यक्ति के खिलाफ भूमि विवाद को लेकर शिकायत की थी। दारोगा पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है। दारोगा के आवास में घुसकर मारपीट करने, जाति सूचक शब्द कहने और महिला से अभद्र व्यवहार करने के आरोप में एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया है।

IMG 20220828 WA0028Picsart 22 07 13 18 14 31 808IMG 20220810 WA0048JPCS3 01IMG 20211012 WA00171IMG 20220331 WA0074