समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWS

महिला दिवस पर महिलाओं के हाथों में समस्तीपुर स्टेशन मैनेजमेंट से लेकर ट्रेन के परिचालन तक की कमान

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े 

समस्तीपुर :- समस्तीपुर रेल मंडल के लिए आज का दिन नारी शक्ति को समर्पित रहा। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर समस्तीपुर रेलवे स्टेशन का नजारा ही बदला-बदला सा देखने को मिला। चूंकि स्टेशन के संचालन से लेकर ट्रेन के परिचालन का जिम्मा महिलाओं के कंधों पर था। टिकट काटने, टिकट चेकिंग भी महिलाएं ही कर रही थी। ट्रेन चलाने से लेकर स्टेशन के मैनेजमेंट तक की हर छोटी-बड़ी भूमिका में महिला ही दिखाई दी। रेलवे सुरक्षा बल, गार्ड, टीटीई, सिक्योरिटी चेक, टिकट काउंटर, पूछताछ काउंटर, कंट्रोल रूम तक की जिम्मेदारी साथ साफ-सफाई महिलाओं के हाथों में रही।

इस दौरान दानापुर-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन लोको पायलट कंचन कुमारी और सहायक लोको पायलट रीना कुमारी सहित ट्रेन की गार्ड और ट्रेन सुरक्षा की कमान महिलाओं ने संभाली।

इस दौरान महिला कर्मियों ने बताया कि आज साल भर पर एक दिन पूरे विश्व में महिलाओं के प्रति महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है। ऐसे इस सम्मान पाकर काफी ख़ुशी होती है। जो महिला घर से निकलकर बाहर की दुनिया में पुरुष के कंधे से कंधे मिलाकर चल रही है वह कोई भी क्षेत्र हो जहां महिलायें पुरुष के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है। इसलिए और महिलायें से कहना चाहता हूँ कि आप किसी भी क्षेत्र में कार्य करें तो पूरी तैयारी के साथ करें। घर गृहस्थी से बाहर निकलकर भी आगे की दुनिया में आने की आवश्यकता है।

वीडियो :

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150