समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

Samastipur

समस्तीपुर में क्रिटिकल केयर और ICU की सुविधा से लैस ‘कमला इमरजेंसी हाॅस्पीटल’, ICU में 10 वर्षों से ज्यादा का है कार्य अनुभव

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- किसी भी ICU में भर्ती होने से पहले वहां के चिकित्सा व्यवस्था को जानना जरूरी है। ICU का अर्थ दीवारें, पर्दे, मॉनिटर या उपकरण नहीं बल्कि एक कुशल चिकित्सक की उपलब्धता और कुशल टीम का होना जरूरी है। समस्तीपुर में क्रिटिकल केयर और ICU की स्थापना का श्रेय जाता है डॉ. आरके झा को, जिन्होंने कमला इमरजेंसी हॉस्पिटल की स्थापना कर समस्तीपुर में गंभीर से गंभीर मरीजों को भी जीवन देने का कार्य किया है।

IMG 20230701 WA0080

डॉ. झा शहर में अपने विभाग से एक मात्र MD (Anaesthesia & Critical Care) हैं जो कि क्रिटिकल केयर मेडिसिन में फेलोशिप के साथ गोल्ड मेडलिस्ट भी हैं और ICU में 10 वर्षों से ज्यादा का कार्य अनुभव रखते हैं। डॉ. आरके झा सिर्फ बिहार ही नहीं अपितु पूरे देश भर के इंटेंसिविस्ट एंड क्रिटिकल केयर फिजिशियन के रूप में विख्यात हैं। डॉ. आरके झा के निर्देश में समस्तीपुर का सर्वश्रेष्ठ संचालित ICU हजारों मरीजों को वेंटीलेटर से वापस लाकर नया जीवन देने में एक कीर्तिमान हासिल कर चुका है।

आज समस्तीपुर में ICU का अर्थ – सिर्फ कमला इमरजेंसी हॉस्पिटल रह गया है। बिहार के सर्वश्रेष्ठ ICU केयर में से एक और समस्तीपुर के लोगों के लिए जीवन की अंतिम आशा। हृदय रोग, मस्तिष्क रोग, फेफडा, किडनी रोग से लेकर हर प्रकार की सर्जरी तथा डायलिसिस की भी सुविधा यहां उपलब्ध है।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150