समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurDalsinghsaraiNEWS

गांजा तस्करी में हिस्सेदारी व एक लाख रूपए रंगदारी नहीं देने के कारण बदमाशों नें रची थी अपहरण की साजिश, नाकाम होने पर मारी थी गोली

IMG 20221030 WA0004

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर/दलसिंहसराय :- समस्तीपुर जिला के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के मधेपुर गांव में कुछ दिन पुर्व गांजा तस्कर मुकेश को गोली मारकर जख्मी करने वाले मामले मे मुख्य साजिश कर्ता सहित पांच बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने घटना में उपयोग की गई लोडेड पिस्टल के साथ तीन कारतूस भी बरामद किया है।

इसकी जानकारी दलसिंहसराय थाना पर गुरुवार को आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिनेश कुमार पांडेय ने बताया कि गांजा तस्करी को लेकर दलसिंहसराय में दर्ज कांड संख्या 328/22 में फरार चल रहे विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के बालकृष्णपुर मरवा गांव निवासी विष्णुदेव महतो के पुत्र मुकेश पर बदमाश ने अपहरण करने के दौरान विरोध करने पर गोली मारकर फरार हो गया था।

new file page 0001 1

गांजा तस्कर मुकेश से उसके एक पड़ोसी वासुदेव महतो के पुत्र धर्मेंद्र कुमार महतो जो मुकेश से गांजा खरीद कर गांजा का खुदरा कारोबार करता था। पिछले कुछ दिनों से मुकेश ने धर्मेंद्र से गांजा का कारोबार बंद कर रखा था। जिसके कारण धमेंद्र का भी कारोबार बंद चल रहा था। इसी बीच धर्मेंद्र ने मुकेश से कारोबार के लिए गांजा की मांग किया। जब मुकेश ने गांजा देने से इंकार कर दिया तो धमेंद्र ने मुकेश से एक लाख रुपए की मांग किया। परंतु मुकेश ने रुपए देने से भी इंकार कर दिया था।

इसी बात को लेकर धर्मेंद्र महतो ने अपने साथी विद्यापतिनगर के खानुआ वार्ड संख्या दस निवासी विजय महतो के पुत्र कुंदन कुमार, वाजिदपुर वार्ड संख्या चार निवासी मिथिलेश महतो के पुत्र सूरज कुमार, वार्ड संख्या पांच निवासी विनोद शर्मा के पुत्र निरंजन कुमार, वार्ड संख्या छह निवासी राम विलास मल्लिक के पुत्र राजन कुमार के साथ एक योजना बनाकर मुकेश से रुपए उगाही को लेकर अपहरण की योजना बनाया।

IMG 20230109 WA0007

मुकेश के घर निकलने की सूचना धमेंद्र ने अपने चारो साथी को दिया। जिसके बाद चक्का वाहन के चालक मनोज सिंह साथ धमेंद्र के चारो साथी बदमाश कुंदन कुमार, निरंजन कुमार, सूरज कुमार, और राजन कुमार ने दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के मधेपुर गांव के बॉर्डर के पास बाइक से दलसिंहसराय आ रहे मुकेश को अपहरण करने के लिए उसे पकड़ कर चार चक्का में बैठाने का प्रयास करने लगा।

1 840x760 1

इसी दौरान मुकेश ने विरोध करते हुए चोर चोर का शोर करने लगा। जिसके बाद वहां आसपास के लोगो की भीड़ जुटता देख सभी बदमाशो ने मुकेश पर गोली चलाते हुए भाग गए। घटना में शामिल साजिश कर्ता धमेंद्र कुमार महतो के साथ घटना में शामिल धमेंद्र के चारो साथी बदमाश कुंदन कुमार, निरंजन कुमार, सूरज कुमार, और राजन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना में उपयोग की गई लोडेड पिस्टल और तीन कारतूस को भी बरामद कर लिया गया है। घटना के बाद एसपी विनय तिवारी के निर्देश पर डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में दलसिंहसराय थानाध्यक्ष सुनील कुमार, विद्यापतिनगर थानाध्यक्ष प्रसुंज्जय कुमार, डीआईयू समस्तीपुर, दलसिंहसराय थाना के पुअनि मंजुला मिश्रा, घटहो ओपी के पुअनि सगीर अहमद, विद्यापतिनगर के पुअनि प्रमोद कुमार रंजन और पुलिस बल ने छापेमारी करते हुए मामले का खुलासा किया है।

IMG 20221203 WA0074 01

पीट-पीटकर हत्या के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार :

प्रेसवार्ता के दौरान ही एसडीपीओ ने बताया कि उजियारपुर थाना क्षेत्र के बलभद्रपुर गांव में रुपए मांगने गए उसी गांव के मो. इसाक के पुत्र मो. वकील की पीटपीट कर हत्या के मामले में नामजद कराए गए आरोपी में से एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

घटना को लेकर एसडीपीओ ने बताया कि मो. वकील का बलिन्दर पासवान के यहां काम का रुपया बकाया था। बकाया रुपए मांगने गए मो. वकील का विवाद बलिन्दर पासवान और उनके परिवार के लोगो से हो गया। इसी दौरान मारपीट में मो. वकील की मौत हो गई। जिसके बाद मो. वकील स्वजनो ने घटना को लेकर चार लोगो पर पीटपीट कर हत्या करने को लेकर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया था। उजियारपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नामजद एक आरोपी बलिन्दर पासवान को गिरफ्तार कर लिया है। वही बाकी की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।

IMG 20230217 WA0086

20x10 Hoarding 11.02.2023 01 scaled

Post 193 scaled

20201015 075150