होली मिशन हाई स्कूल में बाल वैज्ञानिकों का प्रदर्शन, छात्रों ने प्रस्तुत किए विभिन्न मॉडल

IMG 20220728 WA0089

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- शहर के मोहनपुर स्थित होली मिशन हाई स्कूल के प्रागंण में भव्य विज्ञान मेला का प्रदर्शन वर्ग प्रथम से दशम वर्ग के छात्र-छात्राओं ने किया। सभी वर्गो के छात्र-छात्राओं ने पृथक-पृथक वर्ग समूहों में विज्ञान के विषय-वस्तु का विश्लेषण अनोखा ढंग से वर्णित किया। छात्र-छात्राओं ने सबसे उत्तम प्रदर्शन ‘नवीकरणीय उर्जा, कार्बन उत्सर्जन, शाक- वाटिका एवं संतुलित आहार, स्वास्थ्य एवं सफाई आदि विषयों का बेहतर प्रयोग दिखाया।

उक्त मौके पर विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने प्रदर्शनी की सराहना की और विज्ञान-विश्लेषण एवं प्रदर्शन का जांच विद्यालय के विज्ञान शिक्षक डॉ. एस. के. अहमद, डॉ. प्रमोद कुमार, इंजीनियर सरोज कुमार, मनीष कुमार, खुशबू झा, जूली झा, करुणा किरण एवं गौरव कुमार आदि ने किया।

IMG 20221207 WA0012

उक्त विषयों की महत्ता पर विद्यालय की निदेशिका विभा देवी ने छात्र-छात्राओं को विज्ञान के महत्व को समझाते हुए कही कि आप सबों के अवलोकन से प्राप्त ज्ञान आज का प्रदर्शन बन एक नई सीख दी है। जो प्रतिभागी इस प्रकार अपनी प्रतिभा का विकास कर प्रदर्शन करेंगे वे अवश्य ही विज्ञान जगत में अपनी ख्याति प्राप्त करेंगें।

मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक, शिक्षकेतर एवं प्राचार्य उपस्थित रहें। अंत में वरिष्ठ शिक्षक डॉ. अनिल कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित कर बच्चों के सर्वागिण विकास हेतु शिक्षक के वैज्ञानिक गुणों की प्रशंसा की और विद्यालय के शैक्षिक विज्ञान का नई दिशा में बढ़ते कदम संबोधित किया।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150

Leave a Reply

Your email address will not be published.