समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

पहलवानों के समर्थन में आज दिल्ली ‘कूच’ करेंगी खाप पंचायतें, जंतर-मंतर पर होगा बड़ा ऐलान! पुलिस मुस्तैद

जंतर-मंतर पर पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ प्रदर्शन (Wrestler Protest) कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी पहलवान एक नाबालिग सहित 7 पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में डब्ल्यूएफआई चीफ की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को लगातार समर्थन मिल रहा है और अब इस फेहरिस्त में खाप पंचायतों का नाम भी जुड़ गया है. पहलवानों को समर्थन देने के लिए आज यानी 7 मई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के खाप पंचायत के नेता पहुंचेंगे. इसे लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है. दिल्ली के आसपास बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है.

दरअसल, करीब 70 खाप पंचायतों ने शनिवार को रोहतक स्थित महम के ऐतिहासिक चबूतरे पर बड़ी बैठक की. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि वह खिलाड़ियों को पूरी तरह से समर्थन देते हैं और खिलाड़ियों के साथ मिलकर आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में है. खाप पंचायतों की मांग है कि सरकार जल्द से जल्द भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करें. खाप पंचायतों ने इसके साथ ही कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों के पक्ष में काफी बड़ा फैसला लिया है, जिसकी वह जंतर-मंतर पर खिलाड़ियों के बीच में ही जाकर घोषणा करेंगे.

IMG 20220723 WA0098

किसान नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार शाम जंतर मंतर पर प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की और उन्हें पड़ोसी राज्यों में शक्तिशाली खाप पंचायतों के बीच उनके आंदोलन के लिए बढ़ते समर्थन के बारे में बताया. राकेश टिकैत ने कहा ‘हमारे खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक लाते हैं, जो पूरे देश को गौरवान्वित करता है. भाजपा सरकार ने उनकी जायज मांगों को अनसुना कर दिया है. ये पहलवान स्वाभिमान की लड़ाई लड़ रहे हैं और इस लड़ाई में हम सब इनके साथ हैं.’ सर्व खाप के महासचिव सुभाष बलियान ने कहा कि करीब एक दर्जन खाप पंचायतों ने पहलवानों के विरोध में शामिल होने का फैसला किया है और जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक वे उनके साथ रहेंगे.

new file page 0001 1

दिल्ली पुलिस अलर्ट

खाप नेताओं के दिल्ली कूच करने की खबर के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है. दिल्ली में कानून व्यवस्था बिगड़ने के हालात पर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. पुलिस को इनपुट मिला है कि हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पंजाब से काफी संख्या में लोगों के दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है.

Samastipur Town Page Design 01

गाड़ियों के चेकिंग के बाद ही दिल्ली में एंट्री

प्राप्त जानकारी के अनुसार, हरियाणा बॉर्डर से दिल्ली में एंट्री करने वाले सभी रास्तों पर पुलिस बैरिकेड कर गाड़ियों की चैकिंग करेगी, चेकिंग के बाद ही गाड़ियों को राजधानी दिल्ली में एंट्री दी जाएगी. अगर किसी भी गाड़ी में टेंट, राशन जैसा कोई भी सामान मिलेता है तो उसे सीज कर दिया जाएगा. साथ ही ऐसी गाड़ियों को दिल्ली में एंट्री नहीं दी जाएगी. दिल्ली बॉर्डर पर भारी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की जाएगी.

IMG 20230109 WA0007IMG 20230324 WA0187 01IMG 20230428 WA0067 01 0120x10 Hoarding 11.02.2023 01 scaledIMG 20230416 WA0006 01Post 193 scaled