समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

बिहार: मैं इच्छा मृत्यु चाहता हूं, जय हिंद, जय भारत… और शिक्षक उत्तम कुमार ने यूं खत्म कर ली अपनी जिंदगी

बिहार के नवादा में गुरुवार को एक शिक्षक ने सिर में गोली मार कर आत्महत्या कर ली. घटना हिसुआ थाना क्षेत्र के करमचक गांव की है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया है. युवक ने मरने से पहले फेसबुक पर एक सुसाइड नोट पोस्ट किया है जिसने सबको हैरत में डाल दिया है. फेसबुक के लिखे सुसाइड नोट में उत्तम ने लिखा कि मैं इस संसार से बहुत ही प्यार करता हूं. मेरे गांव वाले को कोई झूठे आरोप में न फंसाए. मैं अपने परिवार से भी बहुत प्यार करता हूं. परिवार वाले किसी पर आरोप न लगाए. मैं भगवान से यह प्रार्थना करता हूं कि संसार, ग्राम, परिवार सबको खुश रहे. मेरे बारे में सोच कर कोई भी अपनी मानसिकता को खराब ना करें. अंत में लिखा कि जय हिंद जय भारत उत्तम कुमार और अपनी जिंदजी खत्म कर ली.

मेसकौर के स्कूल में कार्यरत था उत्तम

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार करमचक गांव के रहने वाले महेंद्र सिंह के पुत्र 28 वर्षीय उत्तम कुमार शिक्षक के कार्य पर मेसकौर के स्कूल में कार्यरत था. उसके पिता ने बताया कि उत्तम हंसी खुशी जिंदगी जी रहा था, लेकिन इतना बड़ा कदम कैसे उठाया, ये नहीं समझ पा रहे हैं. स्कूल जाने से पहले पिता ने बेटे से कहा था कि चप्पल नहीं जूता पहन लो. बेटे ने कहा था कि सब लोग तो हवाई चप्पल पहन कर जाते हैं, तो हम भी वैसे ही जाएंगे. फिर भी पिता के बोलने के बाद उत्तम ने जूते पहन लिए और स्कूल चला गया. स्कूल में बच्चों को पढ़ा कर लौट ही रहा था कि रास्ते में ही बाइक रोककर अपने सिर में गोली मार ली.

IMG 20220723 WA0098

मैं अब दुनिया छोड़ रहा हूं

एक साल पहले ही उत्तम की नौकरी सरकारी स्कूल में मेसकौर में लगी थी. मौत से पहले उत्तम ने फेसबुक में सुसाइड नोट लिखा है कि मैं अब दुनिया छोड़ रहा हूं और मौत की जिम्मेदारी मैं खुद ले रहा हूं. इस घटना को मैं अपनी इच्छा से अंजाम दे रहा हूं. मैं इच्छा मृत्यु को प्राप्त करना चाहता हूं. मैं अपनी अंतरात्मा से मृत्यु चाहता हूं. मुझे न तो घर वाले ने परेशान किया है और न ही कोई बाहर वाला, न ही मेरे स्कूल से कोई परेशानी है. आगे लिखा कि स्कूल के सारे शिक्षक मुझे बहुत प्यार और सम्मान देते हैं. मैं सभी से विनती करता हूं कि किसी को इस घटना में नाम देकर ना फंसाया जाए. सभी लोगों का एक ना एक दिन अंत होना है इसलिए आज मैं भी इस संसार को छोड़ रहा हूं.

new file page 0001 1

घर का सबसे छोटा बेटा था उत्तम

उत्तम के पिता ने स्थानीय पत्रकारों से बात करते हुए बताया है कि वह घर का सबसे छोटा बेटा था. उसके लिए कई लड़की के रिश्ते भी आ रहे थे, लेकिन अभी कहीं भी शादी फिक्स नहीं हुई थी. वैसे उत्तम कुमार ने मरने से पहले सुसाइड नोट लिखा है किसी को भी हत्या के मामले में फंसाया नहीं जाए और फिर उसने अपना जीवन खत्म कर लिया. शिक्षक मौत के साथ अपने राज को भी ले गया, लेकिन सवाल भी खड़ा कर दिया है. आखिरकार शिक्षक को पिस्टल किसने दी और उसके पास कैसे थी, पुलिस इन सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है.

IMG 20230217 WA0086

1 840x760 1IMG 20221203 WA0074 01IMG 20230109 WA000720x10 Hoarding 11.02.2023 01 scaledPost 193 scaled