समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

ED की रेड पर भड़के लालू यादव, बोले- तेजस्वी की गर्भवती पत्नी को किया परेशान; BJP को दी चुनौती

लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बेटा, बेटी, समधी और अन्य करीबियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद खुद सामने आ गए हैं। संघ और भाजपा के खिलाफ लालू ने मोर्चा खोल दिया है। आरजेडी सुप्रीमो ने प्रवर्तन निदेशालय को भाजपाई ईडी कह कर संबोधित किया है। शुक्रवार को नौकरी के लिए जमीन मामले में ईडी की अलग अलग टीम ने देश भर में लालू यादव उनके परिवार के सदस्य और करीबियों के 24 ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया।

किडनी बदलवाकर सिंगापुर से लौटे लालू प्रसाद यादव ने ईडी प्रकरण पर भाजपा और आरएसएस को ललकारा है। अपने ट्विटर हैंडल पर लालू ने दो संदेश डाले हैं। दोनों संदेशों में लालू यादव ने एक ओर अपने परिवार के सदस्यों का हौसला बढ़ाया है तो बेटी, बहु, नाती, दामाद जैसे संबंधियों की परेशानी की चर्चा कर इमोशनल कार्ड भी खेला है। लालू ने अपने ट्वीट से पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भी संदेश दिया है।

IMG 20220723 WA0098

लालू प्रसाद यादव ने लिखा है कि हमने आपातकाल का काला दौर भी देखा है। हमने वह लड़ाई भी लड़ी थी। आधारहीन प्रतिशोधात्मक मामलों में आज मेरी बेटियों, नन्हें-मुन्ने नातियों और गर्भवती पुत्रवधु को भाजपाई ED ने 15 घंटों से बैठा रखा है। क्या इतने निम्नस्तर पर उतर कर बीजेपी हमसे राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगी?

new file page 0001 1

एक अन्य ट्वीट में लालू प्रसाद ने कहा है कि संघ और भाजपा के विरुद्ध मेरी वैचारिक लड़ाई रही है और रहेगी। इनके समक्ष मैंने कभी भी घुटने नहीं टेके हैं और मेरे परिवार एवं पार्टी का कोई भी व्यक्ति आपकी राजनीति के समक्ष नतमस्तक नहीं होगा।
दरअसल, ईडी की विशेष टीम ने नौकरी के बदले जमीन मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटियों मीसा भारती, रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव, नजदीकी राजद नेता अबु दोजाना और करीबियों के पटना सहित 24 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। पटना के अलावा दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद, रांची और मुंबई में इनके ठिकानों को खंगाला।

IMG 20230301 WA0084 01

पटना में अबु दोजाना और उनके सीए नायक के पांच ठिकानों पर सुबह से देर शाम तक छापेमारी की गई। फुलवारीशरीफ के हारूण कॉलोनी में दोजाना के मकान, एसपी वर्मा रोड में कार्यालय, डाक बंगला चौराहा पर पटना वन मॉल समेत चार ठिकानों और उनके सीए के बुद्धा कॉलोनी स्थित घर में तलाशी ली गई। यहां से बड़ी संख्या में जमीन-जायदाद, निवेश व बैंक खाते के दस्तावेज मिले हैं।

IMG 20230109 WA0007

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की देशव्यापी रेड में यादव के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत लालू की तीन बेटियों के पास से 70 लाख रुपए कैश, 2 किलोग्राम से ज्यादा सोना और 900 अमेरिकी डॉलर बरामद हुआ है। बरामद सोने में 1.50 किलोग्राम जेवर हैं जबकि 540 ग्राम सोने का सिक्का है।

1 840x760 120x10 Hoarding 11.02.2023 01 scaledIMG 20221203 WA0074 01Post 193 scaled