समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

नए DGP आरएस भट्टी का नया टास्क; सिपाही से सार्जेंट तक सब सप्ताह में दो दिन करेंगे परेड, बोले- सही खाकी पहनें

नए डीजीपी आरएस भट्टी ने अनुशासन लाने के लिए सभी पुलिसकर्मियों को सप्ताह में दो दिन परेड कराने का टास्क दिया है। फील्ड के साथ कार्यालय में बैठे पदाधिकारियों को भी परेड में शामिल होना होगा। उन्होंने इसके लिए सभी जिलों में मास्टर ट्रेनर नियुक्त करने का टास्क एसपी को दिया है। डीजीपी ने बुधवार को पुलिस अधिकारियों के साथ संवाद में अनुशासन के लिए नियमित प्रशिक्षण को जरूरी बताया था। उन्होंने बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस में बतौर डीजी अपने कार्यकाल का उदाहरण भी दिया।

सही रंग की खाकी पहनें पुलिसकर्मी

डीजीपी ने पुलिसकर्मियों और पदाधिकारियों को एक रंग का खाकी पहनने का सुझाव दिया। कहा कि पुलिस यूनिफाॅर्म सही तरीके से पहनने में गौरव है। मैं तो देखता हूं कि पुलिस मुख्यालय में भी कई रंग की खाकी पहनते हैं। बहुत कम अफसर हैं, जो सही वर्दी पहनते हैं। फोर्स में एकरूपता होनी चाहिए। कहीं किसी और रंग का जूता कोई पहन लेता है। जिले के एसपी और बटालियन के कमांडेंट इस ओर ध्यान दें।

IMG 20220723 WA0098

पुलिस लाइन का करें रोज निरीक्षण

डीजीपी ने सार्जेंट मेजर को पुलिस लाइन का रोज निरीक्षण करने को कहा है। उन्होंने कहा, बैरक का निरीक्षण करें। सफाई देखें। अगर कोई कमी है, तो एआइजी को कहें कि सामान नहीं मिला। आपको पुलिस लाइन को इंटरटेन करना होगा, सारा यहीं से होना है। सार्जेंट मेजर को देखना चाहिए कि खाना मिल रहा है या नहीं। रोजाना पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति सही तरीके से हो रही है या नहीं।

IMG 20220728 WA0089

तेजस्वी से मिलने पहुंचे डीजीपी, डिप्टी सीएम ने बताया अनुभवी

नए डीजीपी आरएस भट्टी गुरुवार को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिलने दस सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पहुंचे। यहां तेजस्वी से उनकी मुलाकात हुई। इस बाबत पत्रकाराें के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि पुराने डीजीपी रिटायर हो चुके हैं। इसके बाद नए डीजीपी का चयन किया गया है। आरएस भट्टी अनुभवी हैं। वह बीएसएफ में रह चुके हैं। यहां भी काम करने का अनुभव रहा है। लोगों को उनसे बहुत उम्मीदें हैं। हमारी ओर से उन्हें पूरी शुभकमानाएं हैं।

IMG 20221203 WA0079 01

JPCS3 01Banner 03 01Samastipur News Page Design 1 scaledIMG 20211012 WA00171 840x760 1IMG 20221130 WA0095Post 183