समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

जनता BJP से लेगी हिसाब, CM नीतीश बोले-2024 में भारी बहुमत से जीतेंगे, अब थर्ड फ्रंट नहीं मेन फ्रंट बनेगा

जदयू के खुला अधिवेशन में जदयू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा करते हुए सीएम ने कहा कि 2024 में भारी बहुमत से जीतेंगे. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी अपने ही सहयोगी पार्टी को कमजोर करने की साजिश रचते रहती है. इसलिए हमलोगों ने बीजेपी का साथ छोड़कर 7 दलों के महागठबंधन से नाता जोड़ा है. बिहार के बाद अब राष्ट्रीय स्तर पर गैर बीजेपी पार्टियों को एकजुट कर केन्द्र की सत्ता से बीजेपी को बेदखल किया जाएगा.

पटना के कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित खुला अधिवेशन को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. बीजेपी पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि 2020 के चुनाव में हम उनको सपोर्ट कर रहे थे और वो लोग साजिश करके हमारे प्रत्याशी को हराने का काम कर रहे थे. इसलिए हमारी संख्या कम हो गई. जबकि 2005 से लगातार उनकी संख्या बीजेपी के विधायकों से ज्यादा रहती थी. प्रत्याशियों ने खुलेआम बीजेपी पर हरवाने की शिकायत की थी. कुढ़नी में जीत से बीजेपी वाले खुश हो रहें हैं. पर हिमाचल और अन्य जगह पर मिली हार की चर्चा नहीं कर रहें हैं.

IMG 20220723 WA0098

नीतीश कुमार ने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि सबलोग एकजुट हो जाइये. अगर एकजुट होगें तो 2024 में ज्यादा से ज्यादा सीट जीतेंगे. इस बार थर्ड फ्रंट नहीं बल्कि मुख्य फ्रंट पर काम कर रहे हैं. अगर उनकी सलाह दूसरे राजनीतिक दल मानेंगे तो बीजेपी को निश्चित रूप से हराएंगे. और अगर नहीं नहीं मानेगें तो वे क्या करेंगे. वे तो अपने स्तर से प्रयास कर रहें हैं. सुशील मोदी और बीजेपी नेताओं पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि पार्टी में कुछ पद पाने के लिए मेरे खिलाफ उलटा-पुलटा बोलतें रहते हैं. ये लोग झंझट करवाकर विभेद पैदा करवाना चाहतें हैं. पर आप सभी से अपील है कि आपलोग मिलकर रहें.

IMG 20220728 WA0089

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि आप 70 साल का जवाब मांगते हो तो अपना भी तो बताओ. आजादी में लड़ने वालों पर सवाल उठाते रहतें हैं, और जिन्होंने आजादी के आन्दोलन में कुछ नहीं किया. वह आज खुद को सबसे बड़ा देशभक्त बता रहें हैं. बीजेपी पर आरोप लगाते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि उसने सहयोगी रहते हुए भी उनकी पार्टी को तोड़ दिया. और इस बार मणिपुर से एक विधायक आ रहे थे तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया. इससे ज्यादा गंदा काम तो हो ही नहीं सकता है, पर इसको लेकर बीजेपी को अगला चुनाव में हकीकत पता चल जाएगा.

JPCS3 01

अपने पार्टी जेडीयू की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि उनकी पार्टी में हर जाति और धर्म के मानने वाले लोग हैं और वे काम कर रहें हैं. इसलिए पार्टी के बारे में कोई विभेद पैदा करने की कोशिश नहीं करे. विजेन्द्र यादव और वशिष्ट नारायण सिंह की तारीफ करते हुए सीएम ने कहा कि वशिष्ट नारायण सिंह ने आज बढ़िया बोला है और उनके भाषण से ऐसा नहीं लगता है कि वे बीमार हैं. वहीं विजेन्द्र यादव की तारीफ करते हुए सीएम ने कहा कि ललन सिंह और विजेन्द्र यादव की मुख्य भूमिका बीजेपी छोड़कर महागठबंधन के साथ लाने में हैं. वहीं सीएम नीतीश ने पार्टी के राष्ट्रीय़ अध्यक्ष ललन सिंह को अपनी टीम में केसी त्यागी को विशेष जिम्मेदारी देने की अपील की है.

IMG 20211012 WA00171 840x760 1Samastipur News Page Design 1 scaledIMG 20221130 WA0095IMG 20221203 WA0079 01IMG 20221203 WA0074 01Post 183