समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

कुढनी हार के बाद नीतीश कुमार पर चौतरफा वार: RJD नेता ने मांगा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा….

कुढ़नी विधानसभा का उपचुनाव हारने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चौतरफा घिरते नजर आ रहे हैं..विपक्षी BJP के साथ ही सहयोगी कांग्रेस, हम और आरजेडी के नेता भी तंज कसते हुए कई तरह के सवाल उठा रहें हैं.

पूर्व डिप्टी सीएम सह बीजेपी सांसद सुशील मोदी के बाद कुढ़नी के पूर्व आरजेडी विधायक अनिल सहनी ने भी सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा है. पूर्व विधायक अऩिल सहनी ने कहा कि कुढ़नी की हार नीतीश कुमार की हार है.उनको नैतिकता कर आधार पर जल्द इस्तीफा देनी चाहिए और तेजस्वी यादव को सीएम बनाना चाहिए. कुढनी के अति पिछड़ा समाज ने अति पिछड़ा को अपना प्रतिनिधि चुना है..और नीतीश कुमार से अति पिछड़ा वोट अलग हो गया है.

IMG 20220723 WA0098

इससे पहले कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने शराबबंदी कानून को कुढ़नी की हार के लिए जिम्मेदार ठहराया था जबकि हम नेता दानिश रिजवान ने महागठबंधन में कॉर्डिनेशन कमिटि बनाने की मांग फिर से कर दी है. वामपंथी नेता पहले से ही नीतीश कुमार की पुलिस एवं अन्य विभाग के अधिकारियों पर मनमाने तरीके से काम करने की शिकायत कर चुके हैं.

IMG 20220728 WA0089

वहीं कुढ़नी चुनाव में हार के लिए चौतरफ दवाब झेल रही जेडीयू के नेता भी पलटवार करते नजर आ रहें हैं.जेडीयू प्रवक्ता सुनील कुमार ने आरजेडी के पूर्व विधायक अनिल सहनी को नसीहत देते हुए कहा कि वे क्या बोलते है ..यह उनकी निजी राय है। उनका बयान आरजेडी का आधिकारिक बयान नहीं है. कुढ़नी हार की समीक्षा होगी.. हर मुद्दे पर चर्चा होगी या फिर कहां चूक हुई है, इसमें किसकी गलती है .इस पर चर्चा की जाएगी. सहयोगी दलों के कोर्डिनेशन कमेटी की मांग को लेकर भी जेडीयू ने शीर्ष नेतृत्व का फैसला करार दिया है. उन्होंने कहा कि इस पर हमारे शीर्ष नेता ही पहल कर सकते हैं.

IMG 20221203 WA0079 01

वही कांग्रेस नेता अजीत शर्मा के चुनावी हार में शराबबंदी को एक बड़ा फैक्टर करार देने पर जेडीयू नेता ने कहा कि शराबबन्दी से हार नहीं हुई है बल्कि इससे लोगों को काफी फायदा हुआ है. काफी संख्या में महिलाओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काम की सराहना की है. इसलिए बाकी कौन क्या बोल रहे हैं… इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

IMG 20221130 WA0095

बताते चलें कि कुढ़नी हार के बाद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने भी नीतीश सरकार पर जोरदार हमला किया है. विजय सिन्हा ने कहा कि सीएम और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव 4 हेलीकॉप्टर से प्रचार-प्रसार किया ..लेकिन जनता ने इन लोगों को नकार दिया है. आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की हवा कुढ़नी की तरह ही निकल जाएगी. इस बार के उपचुनाव में 7 दलों के गठबंधन के साथ-साथ सरकार से भी हम सभी की लड़ाई थी. जिसमें हम सभी ने जीत हासिल की है. जीविका दीदी और प्रशासन की मिलीभगत से लगातार माहौल बनाने की कोशिश की गई लेकिन बिहार की जनता अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ऊब गई है. अब उनको नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देनी चाहिए और विधानसभा भंग कराकर जनता के बीच जाकर चुनाव करानी चाहिए. जनता ने जनादेश के अपमान का बदला लिया है.

IMG 20221203 WA0074 01IMG 20221117 WA0072JPCS3 011 840x760 1IMG 20211012 WA0017Post 183