समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWS

‘शेखर हाॅस्पीटल एंड चाइल्ड केयर’ और ‘चंद्रा आर्थो, ट्रॉमा एंड स्पाइन सेंटर’ द्वारा संयुक्त रूप से लगाया गया नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर एवं परामर्श शिविर

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े 

समस्तीपुर :- शहर के चर्चित शेखर हाॅस्पीटल एंड चाइल्ड केयर और चंद्रा आर्थो, ट्रॉमा एंड स्पाइन सेंटर द्वारा संयुक्त रूप से शहर से सटे काली मंदिर, दुर्गा स्थान मोरदिवा में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। इसमें सैकड़ों लोगों को जांच के बाद नि:शुल्क दवा दी गयी। चिकित्सा परामर्श के लिये सुबह से ही मरीजों का जमावड़ा लगना प्रांरम्भ हो गया था। कैंप में मरीजों का पंजीकरण किया गया। तदोउपरांत सभी मरीजों की जांच की गयी।

Dr Chandramani Roy Flex page 0001 1 1 scaled

इस दौरान शेखर हाॅस्पीटल एंड चाइल्ड केयर की डॉ. सोनाली सुप्रिया ने कहा कि इस भागदौड़ की जिंदगी में लोग अपने और अपने बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति ध्यान नहीं रख पाते हैं, जिससे कि आगे जाकर कई बीमारियों का सामना करना पड़ता है। बदल रहे इस मौसम में सबसे ज्यादा असर बच्चों पर ही पड़ता है। दिन में धूप और सुबह-शाम ठंड के कारण बच्चों को ठंड लगने का ज्यादा डर रहता है। उन्होंने बच्चों का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी। इस दौरान लोगों की बीच जरूरी दवा निःशुल्क वितरित की गई। उन्होंने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों का इलाज वह मोहनपुर रोड स्थित अपने अस्पताल शेखर हाॅस्पीटल एंड चाइल्ड केयर पर मुफ्त में करते हैं।

IMG 20240211 WA0067

वहीं समस्तीपुर शहर के चर्चित हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमणि राय ने कहा की चंद्रा आर्थो, ट्रॉमा एंड स्पाइन सेंटर अस्पताल मानव सेवा के नाम पर मेडिकल सेवाएं दे रहा है। इसका मिशन लोकसेवा करना है। इसी मकसद को मुख्य रखते फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इससे पहले भी कई कैंप लगाए जा चुके हैं।

इस मौके पर हड्डियों के माहिर डॉ. चंद्रमणि राय ने कहा कि आज समाज में जोड़ों के दर्द व हड्डियों में कमजोरी आने जैसे लक्षण बढ़ते हैं। रीढ़ की हड्डी व घुटनों के दर्द वाले लोग अधिक पीड़ित हैं। घुटनों की समस्या के कई कारण जैसे चोट लग जाना, यूरिक एसिड, जोड़ों में ग्रीस कम हो जाना, जोड़ जाम हो जोना, कैल्शियम की कमी कारण हड्डियां कमजोर हो जाना। उन्होंने कहा कि हड्डियां कमजोर होने कारण जल्दी टूट सकती है। उन्होंने कहा कि हमें अपने शरीर का विशेष ध्यान रखने के लिए अच्छी से अच्छी खुराक का उपयोग करना चाहिए।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150