समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWS

NCC बीआरबी कॉलेज और 12 बिहार बटालियन NCC के संयुक्त तत्वावधान में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- एनसीसी स्थापना दिवस समारोह के अंतर्गत एनसीसी बीआरबी कॉलेज और 12 बिहार बटालियन एनसीसी के संयुक्त तत्वावधान में काॅलेज परिसर में एक ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। ब्लड डोनेशन कैंप का उद्घाटन महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. बीरेंद्र कुमार चौधरी द्वारा किया गया।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि रक्तदान महादान है। अपने थोड़े से खून से किसी जरूरतमंद की जान बच सकती है और इससे बड़ा कोई पुण्य नहीं। बढ़ती बीमारियों और दुर्घटनाओं के दौर में किसी को भी कभी भी रक्त की जरूरत पड़ सकती है। अतः रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक करने की जरूरत है जिससे अधिक से अधिक लोग रक्तदान के लिए प्रेरित हों।

इस कैंप में महाविद्यालय के कर्मियों, एनसीसी कैडेटों और स्थानीय लोगों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया और रक्तदान किया। रक्तदान के लिए इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी की तरफ से आवश्यक प्रबंध किया गया था। महाविद्यालय के एनसीसी पदाधिकारी डॉ. उल्लास टी, 12 बिहार बटालियन एनसीसी की तरफ से सूबेदार सी टी पाऊ और नायब सूबेदार मुकेश कुमार ने इस कैंप का सफलतापूर्वक संचालन किया। इस अवसर पर एस के हाईस्कूल के एएनओ अखिलेश कुमार सिन्हा भी उपस्थित रहे।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150