समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

NEWSSamastipur

समस्तीपुर के डीएम पहुंचे हसनपुर, नयानगर में लीची पैक हाउस निर्माण का किया मुआयना

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर/हसनपुर :- डीएम योगेन्द्र सिंह ने नयानगर में लीची पैक हाउस निर्माण कार्य का मुआयना किया। 13 लाख 26 हजार की लागत से इसका निर्माण होना है। जिसमें 90 प्रतिशत अनुदान है। हसनपुर लीची प्रोडयूसर कम्पनी लिमिटेड से नयानगर के 84 किसान जुड़े हुये हैं। किसानों ने डीएम को बताया कि लीची का ग्रेडिंग एवं कई प्रकार के उत्पादों का निर्माण किया जायेगा।

किसान श्री से सम्मानित सुधांशु कुमार पप्पू, ओमकार सिंह, संजीव सिंह, मिथिलेश सिंह आदि उपस्थित थे। डीएम ने सकरपुरा में कचरा प्रबंधन हाउस निर्माण कार्य का जायजा लिया। वहीं हसनपुर स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय का भी डीएम ने निरीक्षण किया।

डीएम ने रोसड़ा में लिया चुनाव कार्य का जायजा

डीएम योगेन्द्र सिंह ने बुधवार को रोसड़ा का दौरा कर अनुमंडल कार्यालय का निरीक्षण करने के साथ नगर निकाय चुनाव का जायजा लिया। इससे पहले उन्होंने एसडीओ व डीसीएलआर कोर्ट की समीक्षा करने के साथ संचिकाओं का अवलोकन किया गया। इस क्रम में उन्होंने लंबित मामलों को शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया।

इसके अलावा डीएम ने निकाय चुनाव को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए आदर्श आचार संहिता का शत-प्रतिशत पालन करने का निर्देश भी दिया । निकाय चुनाव की तैयारियों के संबंध में एसडीओ ब्रजेश कुमार से पूछताछ भी की। डीएम ने मिर्जापुर में संचालित भगवती देवी रामपुकार महतो सामान्य सुविधा केन्द्र (बांस शिल्प कला) का भी निरीक्षण किया।