समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

NationalNEWS

यूपी: चखना नहीं मिला तो पिल्ले का कान और पूंछ काटी, शराब पीते-पीते नमक लगाकर साथ खा गया

उत्तर प्रदेश के बरेली में कुत्ते के बच्चों के कान और पूंछ काटकर खाने का मामला सामने आया है। यहां के लड़के ने अपने साथी के साथ मिलकर कुत्ते के दो पिल्लों (बच्चों) की पूंछ और कान काट दिए, फिर उसको खा गए। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पीपुल्स फॉर एनीमल्स (पीएफए) के रेस्क्यू प्रभारी को दी। इसके बाद उन्होंने पिल्लों को इलाज के लिए भर्ती कराया। आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

मामला फरीदपुर तहसील की एसडीएम कॉलोनी का है। यहां का रहने वाला मुकेश वाल्मीकि शराबी है। मंगलवार की शाम करीब 6 बजे मुकेश मोहल्ले में घूम रहे लावारिस दो पिल्लों को पकड़ लिया। उसने अपने साथी के साथ नशे में पिल्लों की पूंछ और कान को काटा और फिर उसे खाया। साथ में सभी शराब भी पी।

IMG 20220723 WA0098

पशु प्रेमी को कमरे में मिले दोनों पिल्ले

बेजुवानों के साथ क्रूरता की सूचना मोहल्ले के लोगों ने PFA \की रेस्क्यू टीम के प्रभारी धीरज पाठक को दी। दोनों पिल्ले एक कमरे में बंद थे और भौंक रहे थे। धीरज ने कमरे को खोला तो देखा कि दोनों पिल्ले लहूलुहान हालत में थे। एक पिल्ले के दोनों कान कटे हुए थे। जबकि दूसरे की पूंछ कटी हुई थी। धीरज दोनों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए। पिल्ले जिस घर में थे वहां एक महिला बिखरे पड़े खून पर राख डाल रही थी।

IMG 20220728 WA0089

मोहल्ले के लड़के ने बताई आंखों देखी

पीएफए के रेस्क्यू प्रभारी धीरज पाठक व उनकी टीम ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। फरीदपुर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से पूछताछ की। पुलिस काे मोहल्ले के एक लड़के ने बताया, ” शाम को मोहल्ले का मुकेश अपने दोस्त के साथ शराब पी रहा था। इसी बीच वह उठा और मोहल्ले में घूम रहे दो पिल्लों को पकड़ लिया।

हमें लगा वह उन्हें दुलारने के लिए लेकर जा रहा है। इसलिए हमने ध्यान नहीं दिया। थोड़ी देर बाद दोनों पिल्लों के चिल्लाने की आवाज सुनी तो छत से देखा तो मुकेश ने एक पिल्ले को पैर से दबा रखा था। दूसरे पिल्ले का कान चाकू से काट रहा था।

IMG 20221203 WA0079 01

दोनों कान काटने के बाद वह उन्हें कच्चा ही खा गया और शराब पीने लगा। इसके बाद उसे छोड़ दिया और काले रंग वाले पिल्ले को पकड़कर उसकी पूंछ काट दी। सभी मिलकर पूंछ को भी चबा गए। ये देखकर मैंने शोर मचाया और खून से लथपथ दोनों पिल्लों को कमरे में बंद कर दिया। उसके बाद पीएफए को सूचना दी।”

Samastipur News Page Design 1 scaled

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

मोहल्ले के लोगों का विरोध देख मुकेश अपने साथियों के साथ मौके से फरार हो गया। पीएफए के लोगों ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की वीडियो बनाई और पुलिस काे सूचना दी। इंस्पेक्टर फरीदपुर दयाशंकर ने बताया, “मुकेश समेत दो आरोपियों पर केस दर्ज किया गया है। उन्हें जल्द ही नोटिस जारी किया जाएगा। उनसे पूछताछ कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

JPCS3 01IMG 20211012 WA00171 840x760 1IMG 20221203 WA0074 01IMG 20221130 WA0095Post 183