समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

‘राजा दशरथ की तरह रही होंगी नीतीश जी की मजबूरी’, उन्होंने भी ‘राम’ को मजबूरी में ही वनवास भेजा था; सदन में बोले तेजस्वी यादव

28 जनवरी को बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नौवीं बार शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार की सरकार के लिए आज अग्निपरीक्षा का दिन है. विधानसभा में आज नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है. ऐसे में सभी दलों के विधायक बिहार विधानसभा में पहुंच गए हैं. बिहार के पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव ने चर्चा के दौरान बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बोलते हुए कहा है कि सीएम रामायण के राजा दशरथ के समान हैं. नीतीश कुमार ने मुझे अपना बेटा माना है. तेजस्वी ने कहा कि दशरथ ने भगवान राम को वनवास भेजा था और नीतीश कुमार ने मुझे जनता के बीच में भेजकर उनकी बात सुनने और काम करने के लिए भेजा है. तेजस्वी यादव ने चर्चा के दौरान नीतीश कुमार को घेरते हुए कई सवाल पूछें.

भाजपा का पलटवार

बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने तेजस्‍वी यादव पर पलटवार करते हुए कहा कि वंशवाद के कारण विवश होकर इनकी प्रताड़ना हमने देखी है. लोगों का नेचर और सिग्नेचर नहीं बदलता है. बिहार में ऐसे कई विधायक ऐसे हैं, जो क्षमतावान हैं, लेकिन उन्हें तवज्‍जो नहीं दी गई. मुझे पार्टी के नेतृत्व ने जो जिम्मेदारी दी, हमने ईमानदारी से निर्वहन करने का प्रयास किया. विजय सिन्हा ने कहा- आपके शासनकाल में बिहार की जनता पलायन के लिए मज़बूर हो गए. आप उस दिन को भूल चुके हैं, जब बिहार के शिक्षित युवा रोजगार के लिए दूसरे राज्य जा रहे हैं. बिहार के डिप्‍टी सीएम ने राजद नेता व पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्‍वी यादव पर पलटवार करते हुए कहा है कि “ये आपलोग भूल गए, जब खेत लिखवाकर नौकरियां देते थे”

IMG 20231027 WA0021

नीतीश को ‘दशरथ’ समान मानते

तेजस्‍वी यादव ने कहा, “बिहार की जनता ये जानना चाहती है कि आखिर नीतीश कुमार ने पाला क्‍यों बदला. नीतीश कुमार जी जब आप राज्‍यपाल भवन से बाहर आए थे, तब आपने कहा था कि हमारा मन नहीं लग रहा था, इसलिए महागठबंधन से बाहर आ रहे हैं. क्‍या हम आपका मन लगाने के लिए नाचने लगें…? हम तो आपके साथ काम करने के लिए साथ आए थे. लेकिन आपने अब पाला बदल लिया.

IMG 20240212 WA0019IMG 20230604 105636 460

नीतीश कुमार की कुछ मजबूरियां रही होंगी- तेजस्‍वी यादव  

नीतीश कुमार की हम हमेशा इज्‍जत करते हैं और करते रहेंगे. इनके साथ हमने काम किया. ये कहते रहे कि मुझे अपना बेटा मानते थे. ये राम की बात करते हैं… मैं दशरथ के रूप में नीतीश कुमार के रूप में देखते हैं. नीतीश कुमार की भी राजा दशरथ की तरह कुछ मजबूरियां रही होंगी.

IMG 20240115 WA0021 01

नीतीश कुमार ने 9 बार शपथ लेकर इतिहास रचा

आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि क्‍या कारण है कि मुख्‍यमंत्री ने एक बार फिर पाला बदल लिया है. नीतीश कुमार ने 9 बार शपथ लेकर इतिहास रच दिया है. नीतीश कभी इधर रहते हैं, कभी उधर रहते हैं. इसकी क्‍या वजह है?

IMG 20240103 WA0099 01

NDA के फ्लोर टेस्ट पर चर्चा के दौरान बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “सबसे पहले हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देना चाहते हैं कि लगातार 9 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर इतिहास रच दिया. 9 बार तो शपथ ली ही लेकिन एक ही टर्म में उन्होंने तीन-तीन बार शपथ ली है. हमने ऐसा अद्भुत नजारा पहले कभी नहीं देखा.”

IMG 20230728 WA0094 01

नीतीश कुमार जी को मुझे बताना चाहिए था- तेजस्‍वी यादव

तेजस्‍वी यादव ने कहा, “मैं राज्‍य का उपमुख्‍यमंत्री था, तो नीतीश कुमार जी को मुझे बताना चाहिए था कि वह अलग होने जा रहे हैं. लेकिन इस बार तो आप अकेले ही राज्‍यपाल से मिलने चले गए. लेकिन आपने जो मोदी सरकार के खिलाफ झंडा उठाया था, उसे आपका भतीजा बिहार में बुलंद रखेगा और भाजपा को रोकेगा.

IMG 20230701 WA0080

“क्‍या हम आपका मन लगाने के लिए नाचने लगें”  

तेजस्‍वी यादव ने कहा, “बिहार की जनता ये जानना चाहती है कि आखिर नीतीश कुमार ने पाला क्‍यों बदला. नीतीश कुमार जी जब आप राज्‍यपाल भवन से बाहर आए थे, तब आपने कहा था कि हमारा मन नहीं लग रहा था, इसलिए महागठबंधन से बाहर आ रहे हैं. क्‍या हम आपका मन लगाने के लिए नाचने लगें…? हम तो आपके साथ काम करने के लिए साथ आए थे. लेकिन आपने अब पाला बदल लिया.

Dr Chandramani Roy Flex page 0001 1 1 scaled

हम समाजवादी परिवार से हैं

बिहार फ्लोर टेस्ट के दौरान बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “…हम आपको (सीएम नीतीश कुमार) अपने परिवार के सदस्य के रूप में सोचते हैं. हम समाजवादी परिवार से हैं…

भतीजा बिहार में झंडा बुलंद रखेगा

जो आप झंडा ले कर के चले थे कि पीएम मोदी को देश में रोकना है, अब आपका भतीजा झंडा उठा कर के पीएम मोदी को बिहार में रोकने का काम करेगा.”

IMG 20231110 WA0063 01IMG 20240111 WA0056 01IMG 20230818 WA0018 02