समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

तेजस्वी यादव ने नितिन गडकरी से की खास मुलाकात, बिहार में नए एक्सप्रेसवे और एलिवेटेड रोड के निर्माण पर हुई बात

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुरुवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठक की. दिल्ली पहुंचे तेजस्वी यादव ने इस मुलाकात में बिहार की कई महत्वाकांक्षी सड़क परियोजनाओं पर केंद्र की मंजूरी को लेकर गडकरी के सामने मांग रखी. बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने इस मुलाकात को सार्थक बताते हुए कहा कि आज केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से बिहार की सड़क परियोजनाओं के संबंध में सकारात्मक बातचीत हुई है. उन्होंने इस बैठक के बाद नितिन गडकरी की तारीफ भी की है. उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी विकास को लेकर हमेशा पॉजिटिव रहते हैं.

तेजस्वी ने की बिहार में एक्सप्रेसवे के निर्माण की मांग

सूत्रों के अनुसार इस बैठक का इंतजार लंबे समय से था. इसके लिए तेजस्वी प्रसाद यादव की तरफ से अनुरोध पर बैठक की सहमति मिली. वहीं इस बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि विकास को लेकर नितिन गडकरी जी का रुख हमेशा सकारात्मक होता है. आज उनसे मुलाकात के बाद हमने बिहार में एक्सप्रेसवे के निर्माण की मांग की है क्योंकि बिहार में कोई भी एक्सप्रेसवे नहीं है.

IMG 20220723 WA0098

इन योजनाओं पर हुआ विमर्श

तेजस्वी यादव ने बताया कि बैठक में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का बक्सर से भागलपुर तक विस्तार, गंगा पर जेपी सेतु के समानांतर पुल, पटना से कोइलवर एवं अनीसाबाद से दीदारगंज के बीच एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण की मांग की है. उन्होंने बताया कि केंद्र की लंबे अर्से से लंबित परियोजना जैसे पटना – गया, हाजीपुर-छपरा, महेशखूंट – सहरसा – पूर्णिया नैशनल हाइवे, मुजफ्फरपुर बाईपास का निर्माण जल्द पूरा करने पर विमर्श हुआ.

15 August1 page 0001 1IMG 20230604 105636 460

सड़कों की बेहतर कनेक्टिविटी होने से आवागमन में होगी सुविधा

जानकारों का कहना है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और अनिसाबाद-दीदारगंज एलिवेटेड सड़क राजधानी पटना से भी जुड़ी हैं. साथ ही बहुत समय से लंबित हैं. केंद्र सरकार से मंजूरी के बाद इन परियोजनाओं पर निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा. इससे राजधानी पटना की बड़ी आबादी को एक तरफ जाम से मुक्ति मिलेगी, वहीं सड़कों की बेहतर कनेक्टिविटी होने से आवागमन में सुविधा होगी.

IMG 20230818 WA0018 02

इन तीन एक्सप्रेसवे पर हुई बात

तेजस्वी ने बताया कि बैठक में तीन एक्सप्रेसवे की मांग की गई है. जिसमें एक एक्सप्रेस वे गोरखपुर से सिलीगुड़ी तक के लिए है जिसका 70 फीसदी हिस्सा बिहार में पड़ता है. दूसरा एक्सप्रेस वे रक्सौल दिघवारा हल्दिया के लिए, और तीसरा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे है जो गाजीपुर तक है उसका विस्तार बिहार में भागलपुर तक किया जाएगा. डिप्टी सीएम ने कहा कि केंद्रीय मंत्री सभी मांगों को लेकर पॉजिटिव नजर आए हैं. उन्होंने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है.

IMG 20230728 WA0094 01

गडकरी की स्पेशल कार में सवार हुए तेजस्वी

वहीं बैठक के बाद तेजस्वी यादव नितिन गडकरी की हाइड्रोजन कार से अपने निवास स्थल के लिए निकले. तेजस्वी ने बताया कि उन्हें इस कार का टेस्ट ड्राइव करने के लिए कहा गया है इसलिए वो इससे चल रहे हैं. यह कार इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इस कार की अभी देश में टेस्टिंग की जा रही है. यह कार केवल नितिन गडकरी के पास है. वह इसी कार से घूमते हैं.

IMG 20230701 WA0080

चंद्रयान 3 की लैंडिंग पर इसरो को दी बधाई

डिप्टी सीएम ने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान 3 की लसफल लैंडिंग पर इसरो को बधाई देते हुए कहा कि इस सफलता में हमारे वैज्ञानिकों का योगदान है. हम इस बेहतरीन कार्य के लिए उनको धन्यवाद देते हैं, वैज्ञानिक हमारे देश के सबसे प्रतिष्ठित लोग हैं. हमारे देश के वैज्ञानिकों द्वारा किए जा रहे कार्य की वजह से देश का नाम ऊंचा हो रहा है. वहीं चंद्रयान की सफलता में नरेंद्र मोदी की भूमिका को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने क्या किया है, उन्होंने तो इसरो का बजट ही घटा दिया है.

IMG 20230324 WA0187 01IMG 20230620 WA0060IMG 20230416 WA0006 01