समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

जिसे आजादी के बारे में जानकारी नहीं, उसकी बात पर ध्यान ही नहीं देते, सम्राट चौधरी के बयान पर बोले नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के 77 में आजादी मिलनेवाले बयान को कहा है कि जिसे भारत की आजादी की जानकारी नहीं है, ऐसे लोगों पर हम ध्यान नहीं देते. वो पूरी तरह अवैध है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल पहुंचे नीतीश कुमार से जब पत्रकारों ने सम्राट चौधरी के बयान के बारे में पूछा तो उन्होंने हैरानी जताई और कहा कि हम तो उन लोगों के किसी बात पर ध्यान ही नहीं देते हैं. देश को आजादी कब मिली यह सबको मालूम है. जिसको आजादी के बारे में मालूम नहीं है, इसका मतलब कि वह कितना इलीगल है. छोड़िए न उनसब को, उसका कोई वैल्यू है. दरअसल रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान जेपी आंदोलन की चर्चा करते हुए सम्राट चौधरी ने कहा था कि देश को आजादी 1947 में नहीं बल्कि 1977 में मिली थी.

हमें कुछ नहीं बनना, मेरा काम सबको जोड़ना है

मुंबई की बैठक में I.N.D.I.A के कन्वेनर को लेकर पूछे गये एक सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि उन्हें कुछ नहीं बनना है और उनकी कोई इच्छा नहीं है. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि उन्हें इसकी कोई लालसा नहीं है. नीतीश कुमार ने कहा कि नहीं नहीं, हमको कुछ नहीं बनना है. हम तो आपको बराबर कह रहे हैं. दूसरे लोगों को बनाया जाएगा. हमारी कोई इच्छा नहीं है. सबको एकजुट करना चाहते हैं और सबलोग मिलकर करें. हमको कुछ व्यक्तिगत नहीं चाहिए. हम तो सबके हित में चाहते हैं. हमलोग तो सबको एकजुट कर रहे हैं.

IMG 20220723 WA0098

लालू यादव के बयान के बाद कन्वेनर को लेकर सियासत तेज

बीजेपी को देश की सत्ता से बेदखल करने के लिए बने विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक मुंबई में होने जा रही है. 31 अगस्त और 01 सितंबर को होने वाली इस बैठक में गठबंधन का संयोजक कौन बनेगा, इसकी घोषणा होने वाली है. शुरुआत से ही इस बात की चर्चा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को I.N.D.I.A का कंन्वेनर बनाया जाएगा. इसको लेकर खूब सियासत भी हो रही है. पिछले दिनों गोपालगंज पहुंचे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने साफ कर दिया था कि I.N.D.I.A का कन्वेनर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही नहीं बल्कि कोई और भी हो सकता है. लालू प्रसाद ने कहा था कि I.N.D.I.A गठबंधन में संयोजक को लेकर किसी तरह का कोई विवाद नहीं है और अगली बैठक में सभी दलों के लोग मिल बैठकर तय कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा था कि तीन चार राज्यों का एक कन्वेनर बनाया जाएगा और सहूलियत के लिए राज्यों में भी संयोजक नियुक्त किए जाएंगे.

15 August1 page 0001 1IMG 20230604 105636 460

सम्राट के बयान को तेजस्वी ने बताया बकबास, बोले -सिर्फ करते है हिंदू – मुस्लिम

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सम्राट चौधरी के बयान को सीधे तौर पर बकवास बताया है. उन्होंने कहा कि आप जान रहे हैं, सब लोग जान रहे हैं कि इंडिपेंडेंस डे 15 अगस्त को मनाया जाता है. 15 अगस्त को फिर काहे यह लोग झंडा फहराता है. यह सब तो बकवास बात है. इनलोगों का काम ही यही है इधर की बात उधर करते हैं. मुद्दे की बात यह लोग नहीं करते हैं. यह लोग बस लोगों को कंफ्यूज करने में लगे रहते हैं. तेजस्वी ने कहा कि भाजपा के बातों का कोई मायने नहीं रह जाता है, कौन क्या कहता है नहीं कहता है. इससे कोई किसी को फर्क नहीं पड़ता है. इनकी को कोई सुनेगा भी तो हंसेगा ही. वहीं, तीसरे चरण की बैठक को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि बेंगलुरु की बैठक में जो हुआ उसके बाद अब आगे बैठक होनी है. इसमें कहां कोई किंतु परंतु है की नई पार्टी नहीं जुड़ सकती है. हम लोगों का पूरी तरह से यही कोशिश रहा कि सब लोगों को एक करके एक जगह सभी को बैठाया जाए. अब आगे जो बैठक होगा उसमें सभी लोग अपनी बातों को रखेंगे.

IMG 20230818 WA0018 02

पहले यह लोग परदे के पीछे थे आज परदे के आगे हैं

इसके अलावा रोजगार के मुद्दे को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि आपने खुद देखा कि यूपी से कितने लोग बिहार में नौकरी की तलाश में आए. यूपी में सिर्फ हिंदू, मुसलमान और बुलडोजर यही चीजों की कथा चलती रहती है. चुके हैं कि हम लोग को बेरोजगारी दूर करनी है. शिक्षकों को लेकर देश में बड़े पैमाने पर बहाली निकली. इससे बड़ा विज्ञापन आज तक कभी नहीं निकला. हम आगे और भी विज्ञापन निकलेंगे. हम इनलोगों को मुद्दे पर ला रहे हैं. इधर, जातीय गणना पर आज सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले यह लोग परदे के पीछे थे आज परदे के आगे हैं और खुलेआम इसका विरोध कर रहे हैं. भाजपा शुरू से ही नहीं चाहती है कि वह जातिगत गणना हो. उन्होंने कहा कि जो लोग 24 घंटा में रिपोर्ट पर बात कर रहे हैं, तो अरे आपको वैज्ञानिक तौर पर भी दिमाग होना चाहिए कि सभी चीजों का विश्लेषण होगा और सभी चीजों को देखा जा रहा है उसके बाद ही न कुछ होगा.

IMG 20230728 WA0094 01IMG 20230701 WA0080IMG 20230324 WA0187 01IMG 20230620 WA0060IMG 20230416 WA0006 01