समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

BiharNEWS

आस्था को ठेस पहुंचाना ठीक नहीं, चिराग पासवान बोले- समाज में असंतोष फैलाना चाह रहे मांझी

IMG 20221030 WA0004

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

रावण को भगवान राम से बेहतर बताकर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने बिहार की सियासत को एक बार फिर गर्म कर दिया है। मांझी के इस बयान के बाद बिहार की तमाम विपक्षी पार्टियां हमलावर हो गई है। बीजेपी के बाद अब लोजपा (रामविलास) ने भी मांझी के बयान पर आपत्ति जताई है। लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि मांझी को किसी की आस्था को ठेस पहुंचाने का कोई अधिकार नहीं है।

इस तरह की बातें कुरेद कर पूर्व सीएम समाज असंतोष पैदा करना चाहते हैं, जो कहीं से भी ठीक नहीं है। वहीं इस दौरान चिराग पासवान ने रोजगार समेत अन्य मुद्दों पर महागठबंधन की सरकार को घेरा और कहा कि बिहार में किसी भी वक्त मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं।

पटना पहुंचे चिराग पासवान ने विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय रखी। इस दौरान रोजगार के मुद्दे पर चिराग ने महागठबंधन की सरकार को घेरते हुए कहा कि नीतीश सरकार ने बिहार के 20 लाख युवाओं को रोजगार देने की घोषणा की है। नीतीश कुमार इस बात को अच्छी तरह से जान रहे हैं कि जिस तरह से इनके सहयोगी दल उनके ऊपर दबाव बना रहे हैं, बिहार में किसी भी वक्त मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं। इसलिए सरकार की तरफ से सिर्फ घोषणाएं की जा रही हैं लेकिन उन घोषणाओं को पूरा नहीं किया जा रहा है।

new file page 0001 1

पिछले 18 साल से मुख्यमंत्री रहने के बाद भी नीतीश कुमार को सिर्फ घोषणाएं ही करनी है तो भगवान ही मालिक है। जब कोई रोजगार मांगने जाता है तो उसपर लाठियां बरसाई जाती हैं। नीतीश कुमार की सरकार जो वादे कर रही है अगर उसे पूरा कर दे तो उनका स्वागत करेंगे। नीतीश अपने वादों को पूरा नहीं कर पा रहे है इसीलिए उनपर से जनता का भरोसा उठता जा रहा है।

1 840x760 1

इस दौरान चिराग ने मांझी के उस बयान पर हमला बोला जिसमें जीतनराम मांझी ने रावण को भगवान राम से महान बताया था। चिराग ने कहा कि राम का रहना या नहीं रहना एक आस्था का विषय है। किसी व्यक्ति की आस्था को ठेस नहीं पहुंचाना चाहिए।एक राजनीतिक दल होने के नाते सबकी भावनाओं का सम्मान करना आपका दायित्व होता है।

IMG 20230314 WA0036 01

राजनेता होने के जनता की सेवा करना आपका काम होता है ना कि इस तरह की बातों को छोड़कर किसी की भावना को ठेस पहुंचाना। राम बड़े थे या रावण बड़े थे, इस तरह की बातों को करने का कोई औचित्य नहीं है। आप सरकार के हिस्सा है, आप लोगों के लिए रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, अपराध मुक्त समाज बनाने के लिए काम करें। पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं जीतन राम मांझी फिर भी इस तरह की बातें कुरेद कर समाज असंतोष पैदा करना कहीं से ठीक नहीं है।

वहीं बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर चिराग ने महागठबंधन की सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला। चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही घूम-घूमकर लोगों को जंगलराज के बारे में बताया था। आज के युवा को फर्क नहीं पड़ता कि बीस साल पहले का जंगलराज कैसा था लेकिन हाल के दिनों में जिस तरह से अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं वह दर्शाता है कि अगर जंगलराज की कोई परिभाषा है तो वह आज की स्थिति है। इसके आलावा चिराग ने विभिन्न मुद्दों पर बेवाकी से अपनी राय रखी।

IMG 20230109 WA0007

IMG 20221203 WA0074 01

20x10 Hoarding 11.02.2023 01 scaled

IMG 20230301 WA0084 01

Post 193 scaled

20201015 075150