बिहार 67वीं BPSC परीक्षा का एडमिट कार्ड इस तारीख से करें डाउनलोड, एग्जाम 21 सितंबर को एक ही पाली में

बिहार 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा बिहार 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिती पुनर्परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के बीपीएससी 67वीं प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2022 जारी किए जाने की तारीख की घोषणा कर दी है।

आयोग द्वारा बुधवार, 7 सितंबर 2022 को जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षा के लिए आवेदन किए उम्मीदवार इसमें सम्मिलित होने के लिए अपना प्रवेश पत्र बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर 14 सितंबर 2022 से एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे। साथ ही, बीपीएससी ने घोषित की है कि बिहार 67वीं पीटी एडमिट कार्ड को किसी भी अन्य माध्यम से उम्मीदवारों को नहीं भेजा जाएगा। ऐसे में उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर लिंक एक्टिव होने के बाद इसे डाउनलोड कर लें।

उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अपना बिहार 67वीं प्रिलिम्स एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हेतु बीपीएससी की वेबसाइट पर घोषित तिथि को विजिट करना होगा। इसके बाद, इस तिथि के समक्ष दिए गए प्रवेश पत्र डाउनलोड से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नये पेज पर अपने विवरण (जैसे- रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म-तिथि, आदि) भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र स्क्रीन पर देख सकेंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए। साथ ही, यदि बीपीएससी 67वीं पीटी हॉल टिकट पर उन्हें अपने किसी विवरण में कोई त्रुटि होती है तो इस सम्बन्धि में आयोग के कार्यालय में तुरंत संपर्क करना चाहिए।

इससे पहले, बीपीएससी ने बिहार 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के आयोजन 21 सितंबर 2022 को दो घंटे की एक ही पाली में आयोजित किए जाने की घोषणा की थी। परीक्षा दोपहर 12 बजे शुरू होगी और यह दोपहर 2 बजे तक चलेगी। उम्मीदवारों को परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए सुबह 11 बजे तक बिहार 67वीं पीटी एडमिट कार्ड में आवंटित केंद्र में प्रवेश ले लेना चाहिए।

Avinash Roy

Recent Posts

लोकसभा चुनाव के लिए अधिग्रहण किये गये यूआर कॉलेज का कार्यालय खुला रहेगा, शिक्षक ऑनलाइन कक्षाएं लेंगे

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/रोसड़ा :- लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अधिग्रहण…

5 घंटे ago

समस्तीपुर के दीपक ज्योति स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक बने, वर्ष 2004 में बतौर पीओ दिया था योगदान

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े   समस्तीपुर :- समस्तीपुर शहर के भोला टाॅकीज स्थित…

9 घंटे ago

फैन्स ने पवन सिंह को लगाया चूना, रोड शो में 2 करोड़ की कार का टूटा शीशा तो पावर स्टार ने पकड़ लिया माथा

बिहार के काराकाट लोकसभा क्षेत्र में रोड शो के दौरान पवन सिंह का फैन्स ने…

10 घंटे ago

महागठबंधन को बड़ा सरप्राइज मिलेगा, नतीजे आने तो दीजिए; चिराग पासवान का RJD पर तंज

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार में दूसरे चरण का चुनाव संपन्न हो…

12 घंटे ago

होली मिशन स्कूल में विश्व अन्तर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े   समस्तीपुर :- शहर के मोहनपुर स्थित शिक्षण संस्थान…

12 घंटे ago