छपरा शराबकांड में अबतक 13 लोगों की मौत, SHO और चौकीदार सस्पेंड, 94 लोग हिरासत में लिए गए

बिहार के सारण जिले के भेल्दी व मकेर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से अबतक 13 लोगों की मौत हो गई है और 20 से अधिक लोग अभी तक बीमार हैं. इनमें से 15 लोगों की आंखों की रौशनी चली गई है. इस मामले में एसएचओ और चौकीदार को सस्पेंड कर दिया गया है और 94 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. ग्रामीणों ने सभी 13 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से होने का दावा किया है तो वहीं गुरुवार को डीएम ने भी प्रारंभिक जांच में शराब पीने से मौत होने की बात कही है, जिसके बाद एसएचओ और चौकीदार पर बड़ी कार्रवाई की गई है.

जांच में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का दावा

छपरा में हुई इस बड़ी घटना के बाद कागजी जांच व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतजार में मरने के कारण भले ही दबाए जा रहे हों लेकिन ग्रामीणों के दावे व हकीकत के आइने को सामने रखें तो महज पीने के शौक ने देखते देखते तेरह लोगों के परिवार उजाड़ दिये. इस घटना से पूरे इलाके में मातमी सन्नाटा पसरा है और रह-रहकर मृतकों के घर से चीख पुकार की आवाजें आ रही हैं. किसी का बेटा चला गया है तो किसी का पति. मकेर फुलवरिया भाथा नोनिया टोली में जहरीली शराब मौत का कहर बनकर आई है.

समस्तीपुर Town छपरा शराबकांड में अबतक 13 लोगों की मौत, SHO और चौकीदार सस्पेंड, 94 लोग हिरासत में लिए गए August 6, 2022

एक-एक कर 13 लोग खत्म हो गए

भाथा नोनीया टोली गांव के लिए गुरुवार का दिन मनहूस रहा. एक के बाद एक मौतें होती रहीं और लोग बस आनन-फानन में दाह संस्कार करते रहे. गुरुवार की सुबह में भेल्दी थाने के भाथा कुर्मी टोला के पच्चीस वर्षीय चंदन महतो की मौत होने के बाद गांव वाले उसका दाह संस्कार कर ही रहे थे कि कमल महतो की तबीयत बिगड़ने की सूचना आई.

समस्तीपुर Town छपरा शराबकांड में अबतक 13 लोगों की मौत, SHO और चौकीदार सस्पेंड, 94 लोग हिरासत में लिए गए August 6, 2022

गांव वाले पचपन वर्षीय कमल को लेकर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच जा रहे थे कि रास्ते में उनकी मौत हो गई. ऐसे ही जैसे जैसे दिन चढ़ता गया अचानक गांव के अन्य लोगों की तबीयत खराब होने लगी और एक-एक कर 13 लोगों की मौत हो गई. इस घटना की जानकारी मुखिया प्रतिनिधि ने रजब भाथा पहुंच मकेर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डा गोपाल कृष्ण को दी.

समस्तीपुर Town छपरा शराबकांड में अबतक 13 लोगों की मौत, SHO और चौकीदार सस्पेंड, 94 लोग हिरासत में लिए गए August 6, 2022समस्तीपुर Town छपरा शराबकांड में अबतक 13 लोगों की मौत, SHO और चौकीदार सस्पेंड, 94 लोग हिरासत में लिए गए August 6, 2022समस्तीपुर Town छपरा शराबकांड में अबतक 13 लोगों की मौत, SHO और चौकीदार सस्पेंड, 94 लोग हिरासत में लिए गए August 6, 2022समस्तीपुर Town छपरा शराबकांड में अबतक 13 लोगों की मौत, SHO और चौकीदार सस्पेंड, 94 लोग हिरासत में लिए गए August 6, 2022समस्तीपुर Town छपरा शराबकांड में अबतक 13 लोगों की मौत, SHO और चौकीदार सस्पेंड, 94 लोग हिरासत में लिए गए August 6, 2022समस्तीपुर Town छपरा शराबकांड में अबतक 13 लोगों की मौत, SHO और चौकीदार सस्पेंड, 94 लोग हिरासत में लिए गए August 6, 2022समस्तीपुर Town छपरा शराबकांड में अबतक 13 लोगों की मौत, SHO और चौकीदार सस्पेंड, 94 लोग हिरासत में लिए गए August 6, 2022समस्तीपुर Town छपरा शराबकांड में अबतक 13 लोगों की मौत, SHO और चौकीदार सस्पेंड, 94 लोग हिरासत में लिए गए August 6, 2022

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal