Samastipur

पटना के पाल होटल में हुए अगलगी की घटना में समस्तीपुर के रोसड़ा जेल में पदस्थापित एक महिला सिपाही की भी हुई थी मौत, हुई पहचान

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े

पटना के पाल होटल में 25 अप्रैल को अगलगी की हुई घटना में कैमूर की रहने वाली और समस्तीपुर जिले में स्थापित एक महिला सिपाही की भी मौत हुई थी। जब इस बारे में परिजनों को पता चला तो वह पुलिस से शव प्राप्त कर रविवार को पटना में ही दाह-संस्कार कर दिए। मृतका 28 वर्षीया प्रियंका कुमारी उर्फ नूतन भभुआ थाना क्षेत्र के अखलासपुर निवासी भागवत सिंह की बेटी थी। हालांकि वह भगवानपुर थाना क्षेत्र के मरची गांव के मूल निवासी हैं। लेकिन, पिछले 20 साल से अखलासपुर बाईपास पथ में मकान निर्माण कराकर रह रहे हैं। प्रियंका फिलहाल समस्तीपुर जिले के रोसड़ा जेल में पदस्थापित थी। वह एथलिट की राज्य स्तरीय खिलाड़ी थी।

प्रियंका की मौत की पुष्टि होते ही उसके घर-परिवार में कोहराम मच गया। अखलासपुर स्थित उसके घर पर ग्रामीणों व रिश्तेदारों की भीड़ लगी थी। प्रियंका की बड़ी बहन प्रतिमा देवी ने बताया कि वह 15 से 24 अप्रैल तक अवकाश पर अखलासपुर आई थी। परिजनों के साथ छुट्टी बिताकर वह पटना के रास्ते समस्तीपुर जा रही थी। जब पटना पहुंची तो 10:30 बजे परिजनों को फोन कर इसकी सूचना दी। फिर वह पटना स्टेशन के बगल में स्थित पाल होटल में खाने के लिए चली गई। इसी बीच होटल में आग लगी और वह उसकी लपट की चपेट में आ गई, जिससे उसकी मौत हो गई। जब उसका मोबाइल स्विच ऑफ बताने लगा तो परिजन चिंतित हो उठे।

परिजन उसकी तलाश में पटना निकल गए। उन्हें पाल होटल में हुई घटना की भी जानकारी थी। संदेह के आधार पर वहां हुई लोगों की मौत के बारे में पता करने लगे। हालांकि पुलिस ने उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर भी डाली थी। उन्हें कोतवाली थाना भेजा गया, जहां की पुलिस द्वारा उन्हें उसका पर्स, दर्जी का एक कूपन, वर्दी वाली तस्वीर व अन्य चीजें दिखाई, जिससे उन्होंने उसकी पहचान प्रियंका के रूप में की। पुलिस ने प्लास्टिक में बंधे उसके शव को परिजनों के हवाले कर दिया। परिजन उसके शव का दाह-संस्कार पटना में रविवार को कर दिए।

वर्ष 2017 में कारा सिपाही बनी थी प्रियंका :

प्रतिमा ने बताया कि प्रियंका ने वर्ष 2017 में पुलिस की नौकरी की थी। उसकी फर्स्ट ज्वाइनिंग मधुबनी में हुई थी। फिर वहां से उसका स्थानांतरण समस्तीपुर जिले के स्थित रोसड़ा जेल में हो गया। शव का दाह संस्कार करने के लिए उसके पिता भागवत सिंह, उसके भाइयों अजय सिंह, संजय सिंह, मुन्ना सिंह, राकेश सिंह पटना गए हैं। घर पर मां, बहन व रिश्तेदार के लोग हैं।

फोटो व दर्जी की रसीद से हुई पहचान :

परिजनों ने प्रियंका के शव की पहचान उसके पर्स से मिली उसकी तस्वीरें, दर्जी की रसीद व अन्य चीजों से की। परिजनों ने बताया कि उसका शव पूरी तरह जल गया है। शरीर के अंग गलकर अलग हो गए हैं।

Avinash Roy

Recent Posts

दलसिंहसराय में बिजली शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 4 घर जला, सिलेंडर फटने से आधा दर्जन लोग झूलसे

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/दलसिंहसराय :- दलसिंहसराय प्रखंड क्षेत्र के रामपुर जलालपुर…

5 घंटे ago

समस्तीपुर में भारतीय रिजर्व बैंक की प्रबंधक तान्या अग्रवाल ने किया मिथिला ग्राम नाबार्ड रुरल मार्ट का निरीक्षण

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर :- भारतीय रिजर्व बैंक पटना की प्रबंधक…

7 घंटे ago

अगर सुबह 6 बजे स्कूल में महिला टीचर के साथ हुई घटना तो कौन जिम्मेदार? केके पाठक के आदेश पर फिर बवाल

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके…

8 घंटे ago

नीतीश कुमार जैसा मुख्यमंत्री ना पैदा हुआ और न होगा; CM की भरपूर तारीफ कर रहे अनंत सिंह

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह इन दिनों…

8 घंटे ago

लगभग 15 घंटे बाद SDRF की टीम ने असम राइफल्स के जवान का शव गंगा नदी से निकाला, समस्तीपुर में इलेक्शन ड्यूटी करने आया जवान नहाने के दौरान डूबा था

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े  समस्तीपुर/पटोरी :- लोकसभा चुनाव में सुरक्षा-व्यवस्था बनाये रखने…

9 घंटे ago

ट्रक से टकराई जवानों से भरी बस, 20 घायल:समस्तीपुर में चुनाव कराकर सारण जा रहे थे; मुजफ्फरपुर में हादसा; 4 गंभीर

बिहार के मुजफ्फरपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल मुजफ्फरपुर में भीषण सड़क…

11 घंटे ago