समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWS

काठमाण्डू के बाद मलेशिया में सम्मानित हुई समस्तीपुर की बेटी डॉ. रेखा

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- स्थानीय काशीपुर मुहल्ले के लालबाबू राम की पुत्री डॉ. रेखा कुमारी इस दफा मलेशिया में सम्मानित हुई है। बता दें की मलेशिया में आयोजित चिकित्सकों के कार्यक्रम में उत्कृष्ट सेवा कार्य के लिए लालबाबू राम के पुत्री एवं दामाद डॉ. रेखा कुमारी एवं डॉ. शेखर कुमार को बीते दिनों मलेशिया में आयोजित इंडिया एंबेसी केसी सुषमा, साइबरजाया यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. जावेदी हुसैन एवं यूनिवर्सिटी के डीन इब्राहिम उस्मान महेशकर के द्वारा संयुक्त रूप से “डॉ. हरदेव सिंह मेमोरियल अवार्ड” प्रदान किया गया।, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस चिकित्सीय शिविर में देश-विदेश के कई प्रख्यात चिकित्सकों ने भाग लिया था।

मलेशिया से लौटने के बाद समस्तीपुर में डॉ. रेखा ने बताया की विदेशी सरजमीं पर सम्मान पाना हमारे लिए वाकई बहुत गौरव की बात है। डॉ. रेखा ने इसके लिए सभी को धन्यवाद देते हुए कहा की चिकत्सीय सेवा के साथ वह अपने सामाजिक दायित्वों का भी निर्वहन, एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में हमेशा करते रहेंगे।

बताते चलें की बरौनी के डॉक्टर दंपत्ति अपने क्षेत्र में ही क्लीनिक चलाकर मेडिकल सेवा देने के साथ ही सामाजिक कार्यों में भी काफी अभिरुचि रखते हैं। कोरोना काल में भी इनलोगों ने अपने चिकित्सीय धर्म के साथ मानवीय धर्म का भी पालन किया और अपने स्तर से जरूरतमन्द लोगों की बढ़-चढ़कर सेवा की। यही कारण है की 03 अप्रैल 2021 को देश की राजधानी नई दिल्ली में ग्लोबल इंडिया बिजनेस फोरम के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में भारत सरकार के केंद्रीय सामाजिक एवं अधिकारिता न्यायमन्त्री रामदास अठावले द्वारा डॉ. रेखा कुमारी को राष्ट्रीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया था।

इसके अलावे बीते वर्ष 10 सितंबर को नेपाल की राजधानी काठमाण्डू के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर भवन में भी नेपाल के केंद्रीय स्वास्थ्य एवं जनसंख्या मंत्री भवानी प्रसाद खापुड़ के हाथों डॉ. रेखा कुमारी को चिकित्सीय सेवा में किये गए उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया जा चुका है। बातचीत के क्रम में डॉ शेखर कुमार कहते हैं की हमलोगों का बरौनी में एक अस्पताल है, जिसमे काफी किफ़ायती दर पर हमलोग मरीजों को स्वासथ्य सुविधाएं उपलब्ध कराते हैं, इसके साथ ही हमलोग कभी भी अपने सामाजिक दायित्वों के निर्वहन में पीछे नहीं हटे हैं।

कोरोना काल हो, गांव-टोला में अग्निकांड से प्रभावित लोग हों या कोई अन्य समस्या- जहां तक हमलोगों से संभव जान पड़ा, हर कदम पर हम अपने मानवीय धर्म का पालन करने में कभी पीछे नहीं हटते हैं। ऑल इंडिया एससीएसटी रेल एसो के पूर्व मण्डल मंत्री लालबाबू राम ने अपने संदेश में कहा है की डॉ. रेखा एवं डॉ. शेखर कुमार को मलेशिया में सम्मानित किया जाना, उनके परिवार और समाज के लिए काफी गर्व की बात है। इसके लिए उन्होने सभी को धन्यवाद दिया है।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150