समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWS

‘द उम्मीद’ संस्था के द्वारा सलम बस्ती में रह रहे महिलाओं को उनके अधिकार एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए संगोष्ठी का आयोजन

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- शहर के मालगोदाम चौक पर ‘द उम्मीद’ संस्था के द्वारा सलम बस्ती में रह रहे महिलाओं को उनके अधिकार एवं स्वच्छता को लेकर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें ‘द उम्मीद’ की बोर्ड मेंबर हेमा शर्मा के द्वारा महिलाओं को स्वच्छता के प्रति सजग रहने के लिए बताया गया। उन्होंने बताया की गंदगी एक प्रकार की कैंसर है। जिससे कई बीमारी की उत्पत्ति होती है। इसलिए हम सभी को नियमित रूप से व्यक्तिगत सफाई पर विशेष ध्यान देनी चाहिए।

‘द उम्मीद’ के संस्थापक अमरजीत यादव ने बताया शिक्षा हमें स्वतंत्र बनाती है, जिससे हम दूसरों पर निर्भर नहीं रहते। शिक्षा मनुष्य के अंदर अच्छे और आकर्षक गुणों का विकास करती है। शिक्षा लोगों को अंधविश्वास और अज्ञानता से मुक्त करती है और उन्हें देश का वफादार और सच्चा नागरिक बनाती है।

शिक्षा हमें अनुशासन सिखाती है और अपने बड़े-बुजुर्गो का सम्मान करना सिखाती है। शिक्षा ग्रहण किए बिना हम अपने अधिकार के प्रति सजग नही हो सकते हैं। इसलिए आप सभी लोग शिक्षा के महत्व समझें। मौके पर ‘द उम्मीद’ के बोर्ड मेंबर सुमित भारती, पूजा कुमारी, आदेश कुमार, रोशन आदि उपस्थित थे।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150