समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWS

होली मिशन हाईस्कूल का 36वां वार्षिकोत्सव सांस्कृतिक-समारोह धूमधाम से मनाया गया 

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- शहर के गौरवमयी इतिहास का प्रतीक, प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान: होली मिशन हाई स्कूल के ऐतिहासिक विशाल प्रांगण में 36वें वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। इस अवसर पर शिशुवर्ग से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं ने अनेक भावपूर्ण गीत-संगीत एवं नृत्यों की प्रस्तुती कर इसे महोत्सव का रूप प्रदान किया।

कार्यक्रम का आगाज संस्था की निदेशिका एवं सह संस्थापिका विभा देवी के द्वारा भारतीय परम्परा के अनुसार दीप-प्रज्वलित कर माता सरस्वती के चरणों में पुष्प अर्पित कर माल्यार्पण किया गया। इस मौके पर उपस्थित संस्था के प्रबंध निदेशक धर्मांश रंजन, प्राचार्य अमृत रंजन, डाॅ. एस. के. अहमद एवं प्रसिद्ध शिक्षाविद डाॅ. अनिल कुमार भी मौजूद थे।

new file page 0001 1

कार्यक्रम में पधारे अतिथियों, गनमान्य नागरिकों एवं अभिभावकों का सम्मान प्राचार्य अमृत रंजन के स्वागत भाषण से किया गया। ‘सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत आदिदेव गणेश वंदना की भावपूर्ण प्रस्तुती से की गई। बच्चों ने अपने भाव नृत्य एवं अदभुत कलाओं के प्रदर्शन से समस्त दर्शको को मंत्र-मुग्ध कर दिये।

IMG 20230222 WA0086 01

छोटे-छोटे बच्चे-बच्चियों द्वारा क्रमश: महाराष्ट्रीय, गुजराती, बिहारी, राजस्थानी एवं पंजाबी लोकनृत्यों के उत्कृष्ट प्रदर्शनों से तालियों की गड़गड़ाहट से गुँज उठी। जिनमें बिहार-बिहार, शिवतांडव एवं पिरामिड की प्रस्तुतियाँ उत्कृष्टतम रही। छात्र-छात्राओं के अदभुत एवं उत्साहवर्द्धक कला प्रदर्शन से प्रभावित होकर संस्था के प्रबंध निदेशक धर्मांश रंजन ने इनके प्रस्तुतियों की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम शिक्षा का एक ऐसा माध्यम है जिससे छात्र-छात्राओं में उत्साह, सहयोग, अनुशासन, समर्पण, त्याग ऐसे अनेक मानवीय गुणों का विकास कर बच्चों को सुसंस्कृत बनाता है।

अंत में पूर्व प्राचार्य डाॅ. एस. के. अहमद द्वारा प्रत्येक प्रतिभागियों की प्रशंसा कर उपस्थित अभिभावकों को अपना बहुमूल्य समय देकर कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150