नववर्ष के मौके पर विद्यापतिधाम मंदिर में उमड़ी भीड़, भगवान के दर्शन-पूजन से हुई नए साल की शुरुआत

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- समस्तीपुर जिले में लोगों ने भगवान् की पूजा कर के नए साल की शरुआत की। समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर को भक्त और भगवान की नगरी कहा जाता है। विद्यापतिधाम में 2023 का स्वागत इससे अच्छा क्या हो सकता है। आज कड़ाके की ठंड और घने कोहरे खुद ही बाहें फैलाए सबको हैप्पी न्यू इयर कह रही थी।

विद्यापतिधाम में मंदिर की साफ-सफाई सुबह तीन बजे से शुरू हो गई। नववर्ष के अवसर पर बाबा को विशेष मंत्रों के साथ स्नान कराया गया। साथ ही सुंदर और नए वस्त्र पहनाया। इसके बाद बाबा को मंगल आरती समर्पित करते हुए पंचमेवा का विशेष भोग अर्पित किया गया।

2022 की विदाई और 2023 के स्वागत में लोग कल रात से ही लगे हुए हैं। नई उम्मीदों के साथ नया साल आ चुका है और लोग सेलिब्रेट करने में जुटे हैं। सुबह से ही विद्यापतिधाम के मंदिर में भीड़ उमड़ी रही। लंबी लाइन में लगकर श्रद्धालु पूजा के लिए मंदिर पहुंचे। वहां मंदिर के बाहर मेले जैसा नजारा है। खुशबूदार फूल की माला के साथ महाप्रसाद वितरण किया जा रहा था।

जैसे ही घड़ी ने 6 बजे जिलों के मंदिर में भीड़ लगने लगी। नई उम्मीदों के साथ नए साल का स्वागत करने लोग सबसे पहले मंदिर पहुंचे। 2022 को भूलकर 2023 के जोरदार स्वागत का इससे बेहतरीन तरीका और हो भी नहीं सकता है। विद्यापतिधाम में अलग-अलग छोटे-बड़े मंदिरों में भीड़ उमड़ी। सुबह से ही लोग लाइन में लग गए। फूल-माला और प्रसाद खरीदने के लिए लंबी कतार लगी रही । इस बीच रं​ग-बिरंगे गुब्बारे और खिलौने भी लोगों ने खरीदे।

इस मंदिर को मनोकामना मंदिर माना जाता है इसलिए यहां दूर-दूर से लोग पूजा करने पहुंचते हैं। साल की शुरुआत पर लोग यहां आ रहे हैं। मंदिर प्रबंधक कमेटी की ओर से जलाभिषेक के लिए आये श्रद्धालुओं को महाप्रसाद दिया जा रहा है । सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के बावजूद विद्यापतिधाम स्मारक चौक से स्टेशन चौक तक कई घण्टो तक जाम की स्थिति बनी रही। साथ ही मंदिर कमिटी के सदस्यों माइकिंग कर असमाजिक तत्वों से लोगों को सचेत करते दिखे।

इस मंदिर को मनोकामना मंदिर माना जाता है इसलिए यहां दूर-दूर से लोग पूजा करने पहुंचते हैं। साल की शुरुआत पर लोग यहां आ रहे हैं। मंदिर प्रबंधक कमेटी की ओर से जलाभिषेक के लिए आये श्रद्धालुओं को महाप्रसाद दिया जा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के बावजूद विद्यापतिधाम स्मारक चौक से स्टेशन चौक तक कई घण्टो तक जाम की स्थिति बनी रही। साथ ही मंदिर कमिटी के सदस्यों माइकिंग कर असमाजिक तत्वों से लोगों को सचेत करते दिखे।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150

Leave a Reply

Your email address will not be published.