समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

SamastipurNEWSSamastipur Sadar

समस्तीपुर नगर निगम के आयुक्त ने स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, गड़बड़ी मिलने पर डीएम से कार्रवाई करने की अनुशंसा की

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- समस्तीपुर नगर निगम के नगर आयुक्त विभूति रंजन चौधरी ने बुधवार को नगर निगम के क्षेत्र में शामिल होने वाले तीन सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने तीनों स्कूलों में गड़बड़ी मिलने पर डीएम योगेन्द्र सिंह से प्रधानों व शिक्षकों पर कार्रवाई करने की अनुशंसा की है।

नगर आयुक्त ने बताया कि उनकी जांच में राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मुसेपुर में एक शिक्षक अंजनी कुमार कर्ण पिछले तीन सालों से बिना सूचना के स्कूल से गायब मिले। वहीं स्कूल के एमडीएम पंजी में भी गड़बड़ी पायी गई।

स्कूल में 125 बच्चे उपस्थित थे जबकि भोजन रजिस्टर पर 155 बच्चों की उपस्थिति दर्ज थी। एक महिला शिक्षक गलत तरीके से अवकाश आवेदन देकर स्कूल से गायब थी। इसको देखते हुए स्कूल से गायब शिक्षक के अलावा स्कूल के हेडमास्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की अनुशंसा उन्होंने डीएम से की है।

प्राथमिक विद्यालय चतरपुर में भी एमडीएम की पंजी में गड़बड़ी मिली। स्कूल प्रधान स्कूल से गायब मिले। स्कूल में 20 बच्चे उपस्थित थे जबकि भोजन पंजी में 53 बच्चों की उपस्थिति दिखायी गई थी। राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय भागीरथपुर की स्थिति संतोषजनक मिला।