समस्तीपुर Town

नजर हर खबर पर…

PoliticsBiharNEWS

नीतीश कुमार ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, राजभवन पहुंच सौंपा त्यागपत्र, शाम तक ले सकते हैं शपथ

यहां क्लिक कर हमसे व्हाट्सएप पर जुड़े 

बिहार में कई दिनों से चल रहे राजनीतिक उथल पुथल का अंतिम दौर शुरू हो गया है। लगता है कि पूरे प्रकरण का आज शाम तक पटाक्षेप हो जाएगा। इस बीच खबर मिल रही है कि नीतीश ने अपने इस्तीफा का फैसला कर लिया है। मुख्यमंत्री नीतीश इस्तीफा देने के लिए राजभवन पहुंचे और राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को अपना त्यागपत्र सौंप दिया। राज्यपाल के निर्देश पर फिलहा कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार काम कर रहे हैं।

इस बीच खबर मिल रही है कि राजभवन के लिए रवाना होने से पहले नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोन आया। पीएम मोदी ने उन्हें अग्रिम बधाई दी। उससे पहले ही, सीएम आवास और राजभवन के पास हलचल बढ़ गई थी। पीएम से बधाई और आश्वासन मिलने के बाद नीतीश कुमार अपने विश्वास पात्रों के् साथ राजभवन के लिए रवाना हो गए।

इससे पहले सीएम आवास पर जदयू के नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई। विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार को सभी फैसला लेने के लिए पार्टी की ओर से अधिकृत कर दिया गया है। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री पहले गवर्नर हाउस जाकर अपने पद से इस्तीफा देंगे और उसके बाद बीजेपी का समर्थन पत्र लेकर नई सरकार बनाने का दावा करेंगे। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। सीएम आवास की सुरक्षा बढा दी गई है। राजभवन के पास भी सरगर्मी बढ़ गई है। सीएम आवास पर सड़क पर बैरिकेडिंग कर दी गयी है। वहां से भीड़ को हटाने का काम शुरू हो गया है।

जानकारी के मुताबिक पहले नीतीश कुमार अपना इस्तीफा राजभवन जाकर राज्यपाल को सौंपेंगे। उसके साथ ही बीजेपी के नेता एनडीए का समर्थन पत्र नीतीश कुमार को सौंप देगी। शाम तक नीतीश कुमार नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस बीच खबर मिल रही है तो दोपहर तक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के पटना पहुंचने की संभावना है। बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि अगली सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आज ही होगा। जेपी नड्डा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल भी हो सकते हैं।

ProductMarketingAdMaker 14102019 082310

20201015 075150