DM ने BDO और CO को दिया निर्देश, बाढ़ प्रभावित पंचायतों के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर समस्या का जायजा लें

advertisement krishna hospital 2

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

समस्तीपुर :- कलेक्ट्रेट स्थित वीसी रूम में शुक्रवार को डीएम शशांक शुभंकर ने बाढ़ के राहत कार्यों से संबंधित समीक्षा करते हुए मोहिउद्दीननगर, मोहनपुर, खानपुर, विद्यापतिनगर व सिंघिया के बीडीओ व सीओ के साथ वार्ता की। इस दौरान उन्होंने संबंधित प्रखंड के बीडीओ व सीओ को निर्देश दिया किया प्रभावित पंचायत के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर समस्या का जायजा लें। वहीं बाढ़ शरण स्थल में उपलब्ध व्यवस्था शौचालय, पेयजल, पॉलीथिन शीट्स आदि की जानकारी लें।

डीएम ने पीएचईडी विभाग से संपर्क कर समय रहते चापाकल व अस्थाई शौचालय की व्यवस्था कराने को कहा। वहीं जहां भी पशुचारा की आवश्यकता है वहां पशुचारा दिलाने का निर्देश दिया गया। वहीं प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी व एमओआईसी को ऐसे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों जहां आबादी विस्थापित है वहां मेडिकल ट्रीटमेंट, कोविड वैक्सीनेशन, कोविड टेस्टिंग और जनरल हेल्थ कैंप लगाने का निर्देश दिया। साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में सांप, कुत्ता व अन्य विषैले जीव जंतुओं की काटने की समस्या को लेकर इससे संबंधित दवा व टीका की उपलब्धता ससमय बनाए रखने का भी निर्देश दिया गया।

इस दौरान उपस्थित प्रखंडों के चिकित्सा प्रभारियों को यह निर्देश दिया गया कि जहां भी वर्षा या बाढ़ के पानी का जमाव जहां हो वहां समय-समय पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करना सुनिश्चित करेंगे। बीडीओ व सीओ को बाढ़ प्रभावित लोगों में समय पर प्लास्टिक शीट्स का वितरण करने की बात कही। मौके पर एडीएम विनय कुमार राय सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement Pathsala educators

Advertisement siksha kunj

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal