बड़ी खबर: बिहार में जातीय जनगणना पर एक जून को होगी सर्वदलीय बैठक, विजय चौधरी ने की घोषणा

राज्य में जातीय जनगणना कराने को लेकर एक जून को सर्वदलीय बैठक होगी. उस दिन दोपहर बाद चार बजे मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद कक्ष में यह बैठक निर्धारित की गयी है. इसमें विभिन्न दलों के नेता शामिल होंगे. इस संबंध में सभी दलों के नेताओं से बात हो चुकी है.

मुख्यमंत्री ने बैठक कराये जाने की घोषणा की थी

मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों इस बैठक को जल्द कराये जाने की घोषणा की थी. संसदीय कार्य सह शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. इसके पहले 27 जून को सर्वदलीय बैठक करने के सिलसिले में सरकार की ओर से राजनीतिक दलों से राय ली गयी थी. कुछ दलों ने सहमति दी थी, लेकिन कुछ दलों से सहमति नहीं आयी थी.

समस्तीपुर Town बड़ी खबर: बिहार में जातीय जनगणना पर एक जून को होगी सर्वदलीय बैठक, विजय चौधरी ने की घोषणा May 24, 2022

प्रधानमंत्री से किया गया था अनुरोध

गौरतलब है कि जाति आधारित जनगणना कराने की अनुशंसा केंद्र सरकार को भेजने का सरकार का प्रस्ताव बिहार विधानसभा में दो-दो बार पारित हो चुका है. इसी संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर भी अनुरोध किया था.

समस्तीपुर Town बड़ी खबर: बिहार में जातीय जनगणना पर एक जून को होगी सर्वदलीय बैठक, विजय चौधरी ने की घोषणा May 24, 2022

राज्य सरकार अपने स्तर से कराने का विचार रखती है

केंद्र सरकार ने देर हो जाने के कारण इसमें असमर्थता जताई थी. जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की थी कि अगर सभी दल सहमत हों तो राज्य सरकार अपने स्तर से इसे कराने का विचार रखती है. इसी सिलसिले में सभी दलों से विमर्श के बाद यह बैठक मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बुलाई गई है.

समस्तीपुर Town बड़ी खबर: बिहार में जातीय जनगणना पर एक जून को होगी सर्वदलीय बैठक, विजय चौधरी ने की घोषणा May 24, 2022समस्तीपुर Town बड़ी खबर: बिहार में जातीय जनगणना पर एक जून को होगी सर्वदलीय बैठक, विजय चौधरी ने की घोषणा May 24, 2022समस्तीपुर Town बड़ी खबर: बिहार में जातीय जनगणना पर एक जून को होगी सर्वदलीय बैठक, विजय चौधरी ने की घोषणा May 24, 2022समस्तीपुर Town बड़ी खबर: बिहार में जातीय जनगणना पर एक जून को होगी सर्वदलीय बैठक, विजय चौधरी ने की घोषणा May 24, 2022समस्तीपुर Town बड़ी खबर: बिहार में जातीय जनगणना पर एक जून को होगी सर्वदलीय बैठक, विजय चौधरी ने की घोषणा May 24, 2022समस्तीपुर Town बड़ी खबर: बिहार में जातीय जनगणना पर एक जून को होगी सर्वदलीय बैठक, विजय चौधरी ने की घोषणा May 24, 2022

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal