बिहार में सख्त हो सकती हैं कोरोना गाइडलाइन, मुख्य सचिव ने आज शाम 5 बजे बुलाई सभी DM की बैठक

बिहार के मुख्य सचिव अमीर सुबहानी की अध्यक्षता में शुक्रवार को एक बार फिर से क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (CMG) की बैठक बुलाई गई है. शाम 5:00 बजे यह बैठक होगी. इस बैठक में सभी जिलों के डीएम भी जुड़ेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तमाम जिलाधिकारी के साथ मुख्य सचिव बिहार में फैलते कोविड-19 के नए रूप पर चर्चा करेंगे.

कड़े होंगे नियम!

साथ ही बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा कृषि समेत अन्य विभाग के अधिकारी शामिल रहेंगे. जानकारी के अनुसार, इस बैठक में बिहार में कोविड-19 के खतरे को देखते हुए नए पाबंदियों पर निर्णय लिया जा सकता है. दरअसल, बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए राज्य सरकार ने बीते दिनों नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया था.

advertisement krishna hospital 2

कई जगहों पर हो रही लापरवाही

इसके तहत सरकार ने प्रदेश में कई पाबंदी लगाई थी, बावजूद इसके कई जगहों पर अभी भी लापरवाही देखी जा रही है. बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार की तुलना में गुरुवार को मिले मरीजों की संख्या में कमी दर्ज की गई है. राज्य में गुरुवार को 6,393 नए मरीजों की पहचान की गई है.

समस्तीपुर Town बिहार में सख्त हो सकती हैं कोरोना गाइडलाइन, मुख्य सचिव ने आज शाम 5 बजे बुलाई सभी DM की बैठक January 14, 2022

पटना में सबसे अधिक मामले

वहीं, राज्य में अब संक्रमण दर 3.5 फीसदी पहुंच गया है. पटना में सबसे अधिक एक्टिव मामले हैं जबकि शिवहर और शेखपुरा में सबसे कम केस हैं. एक्टिव केस की बात करें तो सबसे कम मामले शिवहर में 34 और शेखपुरा में 61 हैं.

31 हजार के पार एक्टिव मामले

राज्य के 38 जिलों में से 17 जिलों में 100 से ज्यादा नए मरीजों की पहचान की गई हैं. बिहार में संक्रमितों की संख्या में वृद्धि होने के बाद रिकवरी रेट में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. गुरुवार को रिकवरी रेट 94.34 प्रतिशत दर्ज किया गया. राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 31,374 तक पहुंच गई है.

समस्तीपुर Town बिहार में सख्त हो सकती हैं कोरोना गाइडलाइन, मुख्य सचिव ने आज शाम 5 बजे बुलाई सभी DM की बैठक January 14, 2022समस्तीपुर Town बिहार में सख्त हो सकती हैं कोरोना गाइडलाइन, मुख्य सचिव ने आज शाम 5 बजे बुलाई सभी DM की बैठक January 14, 2022समस्तीपुर Town बिहार में सख्त हो सकती हैं कोरोना गाइडलाइन, मुख्य सचिव ने आज शाम 5 बजे बुलाई सभी DM की बैठक January 14, 2022समस्तीपुर Town बिहार में सख्त हो सकती हैं कोरोना गाइडलाइन, मुख्य सचिव ने आज शाम 5 बजे बुलाई सभी DM की बैठक January 14, 2022समस्तीपुर Town बिहार में सख्त हो सकती हैं कोरोना गाइडलाइन, मुख्य सचिव ने आज शाम 5 बजे बुलाई सभी DM की बैठक January 14, 2022

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal