चिराग को मोदी सरकार से बड़ा झटका, छिन गया रामविलास का बंगला, रेलमंत्री को हुआ आवंटित

दिवंगत रामविलास पासवान के दिल्ली स्थित 12 जनपथ सरकारी आवास को खाली कराने के आदेश के बाद अब यह बंगला रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को आवंटित हो गया है। केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय ने एक नोटिस जारी कर 12 जनपथ आवास को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के नाम अलौट कर दिया है।

12 जनपथ बंगला खाली कराने का आदेश

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय ने एक नोटिस जारी कर चिराग पासवान को 12 जनपथ आवास खाली करने को कहा है। वर्तमान में दिवंगत नेता रामविलास पासवान की पत्नी, बेटे चिराग पासवान और परिवार के अन्य लोग यहां रह रहे हैं। इस घटनाक्रम के बाद चिराग पासवान की ओर से अपने पिता की पहली बरसी 8 अक्टूबर तक का समय मांगा गया है।

advertisement krishna hospital 2

1989 से रह रहे थे रामविलास

बता दें, दिवंगत नेता इस बंगले में साल 1989 से ही रह रहे थे। रामविलास पासवान देश के प्रमुख दलित नेताओं में से एक थे। पिछले साल अक्टूबर में 74 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया था। यह बंगला लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) का आधिकारिक पता है, जो वहां नियमित तौर पर अपनी संगठनात्मक बैठकें और अन्य संबद्ध कार्यक्रम आयोजित करती रही है।

गौरतलब है कि नए केंद्रीय मंत्रियों को बंगला अलॉट होना शुरू हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस को 7 तुगलक रोड एवं स्टील मंत्री आर सी पी सिंह को 8 तीस जनवरी मार्ग बंगला अलॉट हुआ है।

चिराग को मोदी सरकार से बड़ा झटका, छिन गया रामविलास का बंगला, रेलमंत्री को हुआ आवंटित समस्तीपुर Town

12 जनपथ का ऑफर दोनों केंद्रीय मंत्रियों ने ठुकराया

बता दें, 7 तुगलक रोड में फिलहाल शरद यादव और 8 तीस जनवरी मार्ग बंगले में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन रह रहे हैं। इससे पहले कहा जा रहा था कि 12 जनपथ बंगला खाली कराने के बाद केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस या आरसीपी सिंह के नाम से अलॉट हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक दोनों केंद्रीय मंत्रियों को 12 जनपथ का बंगला ऑफर दिया गया था। लेकिन दोनों ने ही रामविलास पासवान के इस बंगले में रहने से मना कर दिया था।

चिराग को मोदी सरकार से बड़ा झटका, छिन गया रामविलास का बंगला, रेलमंत्री को हुआ आवंटित समस्तीपुर Townचिराग को मोदी सरकार से बड़ा झटका, छिन गया रामविलास का बंगला, रेलमंत्री को हुआ आवंटित समस्तीपुर Townचिराग को मोदी सरकार से बड़ा झटका, छिन गया रामविलास का बंगला, रेलमंत्री को हुआ आवंटित समस्तीपुर TownAdvertisement siksha kunj

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal