UPSC की तैयारी करने वाला यूट्यूब से सीख बन गया ATM कार्ड क्लोनर, खाते से ऐसे उड़ा लेता था रुपये

व्हाट्सएप पर हमसे जुड़े 

राजधानी पटना में पुलिस ने एक ऐसे शातिर को पकड़ा है जो ATM कार्ड का क्लोन तैयार कर पैसे निकला लेता था। आरोपी को अपने बेड पर नोटों का बंडल सजाकर सेल्फी लेना पसंद था। ये शातिर एटीएम कार्ड क्लोनर राहुल है, जो पटना में काफी सक्रिय था। राहुल एटीएम मशीन में स्क्रीन रीडिंग डिवाइस लगा देता था। जिससे एटीएम मशीन से पैसे निकालने वाले ग्राहक की डिटेल उसे आसानी से पता चल जाती थी। जिसके बाद एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर राहुल ग्राहक के सारे पैसे निकाल ऐश किया करता था। शातिर एटीएम क्लोनर राहुल को कंकड़बाग पुलिस ने जककनपुर इलाके के बिगरपुर से गिरफ्तार किया है।

यूट्यूब से सीखी एटीएम कार्ड की क्लोनिंग

राहुल मूल रूप से नवादा जिले के हिसुआ का रहने वाला है। इसका एक साथी उज्ज्वल फिलहाल फरार है। पुलिस ने राहुल के पास से तीन अलग- अलग बैकों के एटीएम और मोबाइल बरामद किए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल ने यूट्यूब के जरिये क्लोन करने की तरकीब सीखी और फिर ऑनलाइन क्लोन मशीन मंगवाई थी। लगभग चार मशीन अलग -अलग जगहों पर लगाकर ये शातिर पैसे निकालता था।

advertisement balaji nursing home

यूपीएससी की तैयारी कर रहा था आरोपी

पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार राहुल Upsc की तैयारी कर रहा था। इसका इरादा देश की सेवा करने का था। लेकिन यूट्यूब ने इसे अपराधी बना दिया। राहुल ने जकनपुर थाना क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ोदरा के एटीएम में क्लोनिंग डिवाइस को लगाकर रुपयों की निकासी करने वाला था। बहरहाल पटना पुलिस को इसकी जालसाजी की सूचना मुंबई के बैंक अधिकारियों से मिली। जिसके बाद राहुल की गिरफ्तारी हुई है।

Advertisement siksha kunj 2

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़ा गया राहुल

इस मामले की जानकारी देते हुए पटना (पूर्वी) एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस युवक को पकड़ा गया है। पकड़े गए अपराधी राहुल ने बताया कि उसने जालसाजी यूट्यूब के जरिये सिखी और फिर ऑनलाइन क्लोनिंग डिवाइस को मंगवाया था। फिलहाल पुलिस इसके बाकी साथियों की तलाश कर रही है।

Advertisement Pathsala educators

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal