आसमान में छाए रहेंगे हल्के से मध्यम बादल, अगले 24 से 48 घंटे में हो सकती है हल्की से मध्यम वर्षा

समस्तीपुर :- उत्तर बिहार में अगले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। अगले चौबीस घंटे में तराई एवं मैदानी दोनों इलाके में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। यह कहना है मौसम विभाग का। मंगलवार को जारी पूर्वानुमान में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग ने यह बात कही है।

अगले 20 सितंबर तक के लिए जारी पूर्वानुमान में कहा है कि इस अवधि में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाये रह सकते है। अगले 24-48 घंटों में मैदानी तथा तराई के जिलों में ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

उसके बाद के दिनों में अधिकतर स्थानों पर मौसम शुष्क रह सकता है। हलांकि एक-दो स्थानों पर हल्की या छिटपुट वर्षा हो सकती है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 25-27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

पूर्वानुमानित अवधि में पुरवा हवा चलने का अनुमान है। औसतन 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है। सापेक्ष आ‌र्द्रता सुबह में 80 से 90 प्रतिशत तथा दोपहर में 60 से 70 प्रतिशत रह सकती है। मंगलवार का अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 0.4 डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस, रहा जो सामान्य से 1.3 डिग्री अधिक है।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal