समस्तीपुर में बड़े ब्रांड के नकली नारियल तेल और हैंड सैनिटाइजर के गोरखधंधे का भंडाफोड़

समस्तीपुर/रोसड़ा :- शहर में बड़े ब्रांड के नारियल तेल और सैनिटाइजर के नाम पर नकली और हानिकारक उत्पाद धड़ल्ले से बेचे जा रहे थे। नारियल तेल की नामी कंपनी निहार और डिटाॅल सैनिटाइजर बाजार में बेचने का मामला प्रकाश में आया है। मामला समस्तीपुर जिले के रोसड़ा बाजार का है। यह खुलासा तब हुआ जब रोसड़ा के एक ग्राहक ने कंपनी के टोल फ्री नंबर पर फोन कर तेल से संबंधित दुष्प्रभाव का शिकायत किया।

उसके बाद कंपनी के तरफ से मार्केट में जांच-पड़ताल कराने के बाद सुचना मिली की बाजार में कंपनी का डुप्लीकेट तेल कम दामों में बेचा जा रहा। छानबीन के दौरान पता चला मोहम्मद रिजवान नामक व्यक्ति रोसड़ा शहर में कंपनी के नाम से डुप्लीकेट तेल बनाकर बेच रहा है।

krishna hospital samastipur bihar ADVERTISEMENT

इसी आधार पर दोपहर रोसड़ा थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद के नेतृत्व में दिल्ली से आए हुए निहार कंपनी के मुख्य जांचकर्ता नवीन कुमार के साथ सदल-बल शहर के फकिराना मुहल्ला स्थित एक किराये के मकान में छापेमारी कर हजारों बोतल तेल व सैनिटाइजर बरामद किया गया है। तेल व सैनिटाइजर का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद ने बताया कॉपीराइट और ट्रेड एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज किया गया है और इस गोरखधंधे का मुख्य सरगना जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा।

छापेमारी में निहार नेचुरल नारियल तेल का 400 एमएल 77 बोतल,100 एमएल 392 बोतल, 200 एमएल का 138 बोतल, 50 एमएल 578 बोतल, निहार लिखा हुआ खाली 1281 बोतल, डिटॉल सैनिटाइजर 562 बोतल पुलिस ने बरामद किया। मकान मालिक मोहम्मद मुख्तार ने बताया कुछ माह पूर्व वैशाली जिला के लालगंज निवासी मोहम्मद रिजवान नामक एक व्यक्ति किराए पर रूम लिया था और दो दिन पूर्व घर जाने की बात कह घर चला गया था। फिलहाल पुलिस ने बताया की इस गोरखधंधे के मुख्य सरगना को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal