नीलामी में खरीदी गाड़ी का जल्द करा लें रजिस्ट्रेशन, उत्पाद विभाग की ओर से की गई थी नीलामी

समस्तीपुर :- जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में मद्य निषेध एवं उत्पाद की समीक्षात्मक बैठक की गई।
बैठक में उत्पाद अधीक्षक समस्तीपुर, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय एवं पुलिस उपाधीक्षक रेल, जिला परिवहन पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, अपर जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि विगत कुछ दिनों पहले हुई नीलामी में जिन लोगों ने गाड़ी खरीदा है, वे तुरंत रजिस्ट्रेशन के लिए फॉर्म 32 भरकर जिला परिवहन कार्यालय में आवेदन करें। अगर उस गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नहीं कराते हैं तो वाहन मालिक को लेट फाइन भरना होगा एवं कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।

krishna hospital samastipur bihar ADVERTISEMENT

जिलाधिकारी द्वारा अपर जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी, समस्तीपुर को निर्देश दिया गया कि मद्य निषेध एवं उत्पाद संबंधित एक एप्लीकेशन का निर्माण करें। एप्लीकेशन में वाहन की नीलामी, वाहन की जब्ती, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक कार्यालय में केस की प्रगति आदि की जानकारी स्पष्ट रूप से प्रदर्शित हो, इससे आम जनता एवं सभी विभागों के पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को केस को शीघ्र निष्पादन करने में आसानी होगी।

समीक्षा में बताया गया कि 31 मार्च 2021 तक उत्पाद विभाग ने कुल 2119 अभियोग दर्ज किए हैं। जबकि 1432 को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने 109867.385 लीटर शराब जब्त की है।

जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अगली बैठक से एक पंजी तैयार करेंगे, जिसमे निष्पादित वादों, प्रस्ताव की संख्या, वाहनों का रजिस्ट्रेशन आदि की अद्यतन जानकारी उपलब्ध हो। बैठक में उत्पाद अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय एवं पुलिस उपाधीक्षक रेल, जिला परिवहन पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, अपर जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी आदि मौजूद रहे।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal