समस्तीपुर के गांजा तस्कर राकेश को 16 साल की कठोर कारावास, डेढ़ लाख का देना होगा जुर्माना

भागलपुर जिले में गांजा तस्कर पिकअप वैन के चालक समस्तीपुर निवासी राकेश कुमार को गुरुवार को एडीजे 11 अतुलवीर सिंह ने 16 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई है। भागलपुर के न्यायाधीश ने अपने फैसले में अभियुक्त को डेढ़ लाख रुपये जुर्माना देने का भी आदेश सुनाया है। जुर्माना नहीं देने की सूरत में दो साल की अतिरिक्त कारावास अभियुक्त को काटनी होगी। गुरुवार को अभियुक्त राकेश को कड़ी सुरक्षा में कोर्ट हाजत से न्यायालय लाया गया था। सरकार की तरफ से विशेष लोक अभियोजक श्रीधर कुमार सिंह ने बहस में भाग लिया।

आठ फरवरी 2018 को नवगछिया के मदरौनी चौक पर 6 क्विंटल गांजा के साथ पकड़ा गया था राकेश :

नवगछिया के रंगरा सहायक थानाक्षेत्र के मदरौनी चौक पर सहायक अवर निरीक्षक उपेंद्र मुखिया के नेतृत्व में गांजा के साथ तस्कर की गिरफ्तारी हुई थी। रंगरा थाने में मामले में केस दर्ज कराया गया था। तब मौके से पुलिस दल ने 6 क्विंटल 12 किलो 850 ग्राम गांजा बरामद किया गया था। राकेश समस्तीपुर जिले के मोहनपुर का रहने वाला है। उस वक्‍‍‍त पुलिस की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया था। साथ ही पुलिस ने भी सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ा दी था और सघन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया था।

अदरख के नीचे 14 पैकेट गांजा छिपा कर ले रहा था शातिर :

तस्करी कर पिकअप वैन से गांजा अदरख की बोरी के नीचे छिपा कर लाया जा रहा था। मौके पर गिरफ्तार किए गए शातिर राकेश ने तब पुलिस पार्टी को चकमा देने के लिए अदरख लाद कर ले जाने की बात कही थी लेकिन पहले से मिली गुप्त सूचना के कारण पुलिस पार्टी ने अदरख की बोरियां उतरवानी शुरू की तो सारा भांडा ही फुट गया था। अंदर 14 पैकेट गांजा छिपा कर करीने से रखा गया था। मामले में रंगरा पुलिस ने छह मई 2018 को राकेश के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किया था।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal