समस्तीपुर : 24 घंटे में 38 नए मामले, 199 हैं एक्टिव मरीज, दलसिंहसराय में भी 6 नए मरीज मिले

समस्तीपुर :- जिले में कोरोना टू का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान जिले भर में 38 नया मामला सामने आया है। इसके साथ ही जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 199 हो गई है। जिसमें ग्रामीण क्षेत्र में 190 व शहरी क्षेत्र में 09 मरीज हो गए हैं। उधर, रेलवे वाणिज्य विभाग में भी तीन कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद डीआरए कार्यालय में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

अचानक कोरोना के मामले में वृद्धि से स्वास्थ्य महकमा में हड़कंप मचा हुआ है। सबसे आश्चर्य की बात है कि सिर्फ सात दिनों में 211 नया मामला सामने आया है। सिविल सर्जन डॉ सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि कोरोना का मामला बढ़ने के पीछे लोगों की लापरवाही है। इन दिनों लोगों को मास्क उपयोग लगभग समाप्त कर दिया है। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं। जिससे स्थिति विकराल होती जा रही है। जिले में अबतक 64,0697 लोगों की जांच की गई है।

दलसिंहसराय में काेराेना के 6 नए मरीज मिले :

बुधवार को छह नए मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें दो नगर परिषद क्षेत्र, दो बंबइया हरलाल व दो बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चिरंजीवीपुर निवासी शामिल हैं। इस संबंध में बीडीओ प्रफुल्ल चंद्र प्रकाश ने बताया कि सभी का कांट्रेक्ट ट्रेसिंग करते हुए कोरोना की जांच करवाई जा रही है। लोगों से भी अपील है कि मास्क का उपयोग करें।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal