मधुबनी में एक साथ 5 हत्या के आक्रोश में जाप ने समस्तीपुर में ओवरब्रिज को जामकर की आगजनी

समस्तीपुर [संजीव तरूण] :- मधुबनी के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत महमदपुर में हुए 5 लोगों की हत्या के आक्रोश में जन अधिकार पार्टी ने समस्तीपुर-दरभंगा मुख्य मार्ग को ओवरब्रिज के पास जामकर आगजनी की। इससे पहले जाप कार्यकर्ताओं ने प्रतिरोध मार्च निकाला जो शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए ओवरब्रिज के समीप पहुंच कर सड़क जाम कर दिया।

प्रदर्शनकारियों ने हत्यारों को फांसी देने, भाजपा विधायक एवं प्रशासनिक अधिकारियों के संलिप्तता की सीबीआई जांच, मृतक के परिजनों को समुचित मुआवजा, परिवार की सुरक्षा समेत विभिन्न मांगों को लेकर सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। जाम की सूचना पर पहुंचे नगर थाना अध्यक्ष अरूण राय ने आंदोलनकारियों को समझा-बुझाकर यातायात बहाल करवाया। इस दौरान एक सभा आयोजित हुई।

आपको बता दें कि मधुबनी में होली के दिन एक ही परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मुख्य आरोपी प्रवीण झा और भोला सिंह के साथ ही चंदन झा, कमलेश सिंह और मुकेश साफी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

krishna hospital samastipur bihar ADVERTISEMENT

दरअसल, 6 महीने पहले तालाब में मछली मारने को लेकर गैबीपुर गांव के दबंगों और महमदपुर गांव के पीड़ित परिवार के बीच जो विवाद शुरू हुआ था उसका इतना रक्त रंजित अंत होगा यह किसी ने भी नहीं सोचा था। इस विवाद में महमदपुर गांव के संजय सिंह और गैबीपुर गांव के मुकेश साफी ने एक दूसरे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

एक तरफ जहां संजय सिंह ने गैबीपुर गांव के प्रवीण झा समेत गांव के अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी वहीं मुकेश साफी ने संजय सिंह समेत महमदपुर गांव के अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। संजय सिंह इस मामले में फिलहाल जेल में बंद है।

होली के दिन पांच लोगों की हत्या आरोप है कि होली के दिन प्रवीण झा ने हथियारों से लैस अपने 30-40 समर्थकों के साथ महमदपुर गांव पर हमला बोल दिया और हत्याकांड को अंजाम दिया। इस घटना में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य की इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal