पूर्व सीएम जननायक कर्पूरी ठाकुर के प्रतिमा निर्माण का अब तक नहीं हो सका भुगतान, पीएम मोदी को दिया आवेदन

समस्तीपुर [संजीव तरूण] :- समस्तीपुर जिले के वारिसनगर प्रखंड अंतर्गत सतमलपुर पंचायत की रीना देवी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर के जन्मस्थली कर्पूरी ग्राम स्थित स्मारक भवन पर वर्ष 2018 में ही प्रतिमा निर्माण का भुगतान अब तक नहीं किये जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व बिहार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को आवेदन दे न्याय की गुहार लगायी है।

उन्होंने आवेदन में लिखा है कि भवन निर्माण विभाग समस्तीपुर के द्वारा अति अल्पकालीन कोटेशन आमंत्रण सूचना संख्या 11 वर्ष 2018-19 के अंतर्गत उन्हें कार्ड आवंटित किया गया। इस कार्य को ससमय उन्होंने जयपुर से जननायक की मूर्ति लाकर स्थापित किया था। जननायक की जयंती 24 जनवरी 2018 को हुए राजकीय समारोह में तत्कालीन भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी ने इसका अनावरण किया था।

krishna hospital samastipur bihar ADVERTISEMENT

रीना देवी ने बताया की विभाग में सूचीबद्ध संवेदक हुआ तब कभी कभार कोई काम मिलने पर किसी तरह वह अपनी आजीविका चला पाती है। उसने महाजन से ब्याज पर पैसा उठाकर ससमय से इस कार्य को सम्पन्न कराया था पर उसका भुगतान भवन निर्माण विभाग समस्तीपुर के कार्यपालक अभियंता अशोक राय नहीं कर रहे हैं।

रीना देवी ने आरोप लगाया है कि सैकड़ों बार वह कार्यपालक अभियंता अशोक राय से भुगतान करने की गुहार लगा चुकी है। अजीज होकर वरीय पदाधिकारियों को भी आवेदन दिया पर कोई नहीं सुनता। उन्होंने आवेदन की प्रतिलिपि स्थानीय विधायक अखतरूल इस्लाम शाहीन व जननायक कर्पूरी ठाकुर के बेटे राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर को भी दी है और न्याय की गुहार लगायी है।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal