समस्तीपुर के डीएम ने लोक शिकायत एवं सीएम/पीएम पोर्टल से संबंधित की समीक्षात्मक बैठक

समस्तीपुर :- समस्तीपुर के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में लोक शिकायत एवं सीएम/पीएम पोर्टल से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक में अपर समाहर्ता जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी समस्तीपुर सदर, रोसड़, पटोरी एवं दलसिंहसराय उपस्थित थे।

बैठक में जिलाधिकारी ने समस्तीपुर सदर और दलसिंहसराय में आर०टी०पी०एस० से संबंधित कार्यों को ससमय निष्पादित करने का निर्देश दिया गया। सिविल सर्जन, डीपीओ आईसीडीएस, निदेशक लेखा एवं प्रशासन एवं जिला कृषि पदाधिकारी को एचारएमएस के डीसीएफ कार्य में गति लाने का निर्देश दिया गया। एवं 25 फरवरी 2021 तक एचारएमएस की एंट्री का कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया।

वहीं सभी अंचलाधिकारी को निर्देश दिया गया कि आर०टी०पी०एस० से संबंधित सभी प्रपत्रों/योजनाओं को दीवार लेखन करवाया जाए। वहीं दूसरी ओर स्थापना प्रशाखा की संविदा के आधार पर नियोजन/संविदा विस्तार हेतु जिला चयन समिति की भी बैठक की गई।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा समाहरणालय संवर्ग के कर्मियों के संविदा पर नियोजन हेतु प्राप्त आवेदनों पर निर्णय लिया गया साथ हीं संविदा विस्तार के आवेदनों पर निर्णय लिया गया। 6 नव नियुक्त निम्न वर्गीय लिपिकों (पदस्थापन की प्रतीक्षा में) को प्रतिस्थापित करने का निर्देश दिया गया।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal