स्कॉर्पियो-ट्रक की भीषण टक्कर में समस्तीपुर के 6 लोगों की मौत पर सीएम नीतीश ने जताया शोक

कटिहार जिले में भीषण सड़क हादसा (Katihar Road Accident) हुआ है. सड़क हादसा कुर्सेला थाना क्षेत्र के एनएच 31 (NH-31) के पास हुआ. इसमें जहां 6 लोगों की जान चली गयी है, वहीं तीन लोग घायल हैं. घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि कटिहार में कुर्सेला के पास सड़क हादसे मे 6 लोगों की मौत का समाचार दुखद है। मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना। पीड़ित परिवारों को अनुग्रह राशि और घायलों के ईलाज हेतु जिला प्रशासन को निदेशित किया गया है।

इससे पहले पीएमओ इंडिया ने भी ट्वीट कर घटना के प्रति शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा की बिहार के कटिहार में हुई एक सड़क दुर्घटना में कुछ लोगों की मृत्यु हो जाने की दुखद जानकारी मिली है। मैं उन सभी लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं: PM @narendramodi

कुर्सेला थाना क्षेत्र के एनएच 31 कुर्सेला पुल पर हुई इस घटना में बारे में बताया जा रहा है कि सभी मृतक समस्तीपुर जिला के रोसड़ा के रहने वाले थे. सभी एक ही गाड़ी से फुलवरिया सिद्धि महतो की बेटी की शादी के लिए रिश्ता देखने आए थे और इसी दौरान उनकी स्कार्पियो हादसे का शिकार हो गई.

टक्कर इतनी भीषण थी कि स्कॉर्पियो में सवार 9 लोगों में से 6 की मौत हो गई, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. मृतकों में कैलाश महतो, सिद्धि महतो, नंदलाल महतो, अर्जुन महतो, सुंदरी महतो और अजय महतो शामिल हैं. हादसे में घायल हुए लोगों का फिलहाल इलाज जारी है.

घटना की वजह अनियंत्रित तेज रफ्तार बतायी जा रही है. मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासन भी घटनास्थल पर पहुंचा और आगे की कार्रवाई में जुटा है. हालांकि अब तक प्रशासनिक स्तर पर इसका कारण साफ नहीं हो सका है. पिछले दो दिनों से लगातार एनएच 31 पर बड़ी सड़क दुर्घटना को लेकर पूरे इलाके में डर का माहौल है. मालूम हो कि इससे पहले कटिहार में ही ऑटो और ट्रक की टक्कर में बैंड पार्टी के पांच लोगों की मौत हो गई थी. हादसा पोठिया थाना क्षेत्र के एन.एच 31 समेली खैरा बहियार के समीप हुआ था.

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal