भीषण हादसे में मृत 6 लोगों के परिजनों को एसडीओ ने सौंपा 4-4 लाख रुपये का चेक, सीएम नीतीश ने की थी घोषणा

कटिहार जिले के कुर्सेला थाना क्षेत्र के एनएच 31 (NH-31) के पास आज अहले सुबह एक भीषण हादसा हुआ. इसमें समस्तीपुर के रोसड़ा के 6 लोगों की जान चली गयी, वहीं तीन लोग घायल हैं. घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तत्काल मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की। जिसके बाद रोसड़ा अनुमंडल पदाधिकारी बृजेश कुमार ने परिजनों के पास पहुंच कर 4-4 लाख रुपये का चेक दिया।

बिटिया की शादी के लिए लड़का देखने गए थे :

घर की बिटिया की शादी के लिए कटिहार में लड़का देखकर लौट रहे रोसड़ा के छह लोगों की मौत मंगलवार की सुबह कटिहार के कुरसैला स्थित कोसी पुल पर हो गई। ट्रक और स्कॉर्पियों की टक्कर में तीन अन्य की हालत काफी खराब है। सभी का इलाज अस्पताल में जारी है। सभी शहर के नायक टोली निवासी शिवजी महतो की पुत्री के लिए लड़का देखने कटिहार के कोढ़ा थाना क्षेत्र स्थित फुलवरिया गांव गए थे। लौटने के दौरान हुए भीषण हादसे में छह लोगों की जान चली गई।

krishna hospital samastipur bihar ADVERTISEMENT

मृतकों में पिता-पुत्र एवं जीजा साला समेत सभी एक ही परिवार से ही जुड़े हैं। मृतकों में स्व. फुलटन महतो के पुत्र शिवजी महतो (50) एवं शिवजी महतो के पुत्र नंदलाल महतो (25), पड़ोस के स्व. धनु महतो के पुत्र नाथो महतो (45) एवं स्व. बिलट साह के पुत्र रामस्वरूप साह उर्फ गोरख साह (42) के अलावा दलसिंहसराय निवासी गणेशी चौधरी के पुत्र राजकुमार महतो (30) और वाहन चालक सिंघिया थाना के लगमा निवासी रविंद्र साह के पुत्र संतोष साह (32) शामिल हैं।

मृतक राजकुमार महतो, जीवछ महतो का तथा संतोष साह गोरख साह का साला है। जबकि घायलों में शामिल दो सगे भाई स्व. सीताराम महतो के पुत्र कैलाश महतो (56) एवं अर्जुन महतो (60) तथा अनंदी महतो के पुत्र सुनील महतो (35) रोसड़ा नायक टोली के ही रहने वाले हैं।

घटना की सूचना मिलते ही शहर के नायक टोली में हाहाकार मच गया है। दर्जनों स्वजन व मोहल्लावासी घटनास्थल की ओर रवाना हो चुके हैं। सुबह से ही वार्ड नंबर 02 में तटबंध किनारे स्थित मृतक के घरों से महिलाओं की चित्कार निकल रही है। सोमवार को नायक टोली निवासी शिवजी महतो अपनी पुत्री के लिए लड़का देखने कटिहार के कोढ़ा थाना अंतर्गत फुलवरिया गांव गए थे। स्कॉर्पियो मालिक सह चालक समेत वाहन पर कुल 9 लोग सवार थे। देर होने के कारण रात्रि विश्राम के पश्चात मंगलवार की सुबह फुलवरिया से हंसी खुशी घर के लिए रवाना हुए। लेकिन सुबह करीब 6 बजे ही भीषण हादसे के शिकार हो गए।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal