आज समस्तीपुर के लिए बुरा दिन, विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं में जिले के 10 लोगों की मौत

मंगलवार का दिन सड़क हादसों के नाम रहा. मंगलवार को बिहार के विभिन्न जिलों में हुई रोड एक्सीडेंट में कुल समस्तीपुर के कुल 11 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में मैट्रिक कई छात्राएं भी शामिल हैं, जो परीक्षा खत्म होने के बाद अपने घर लौट रही थीं.

मंगलवार को पहली घटना कटिहार जिले के कुर्सेला थाना इलाके में हुई. सुबह दो वाहनों के बीच हुई भीषण टक्कर में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि इस हादसे में 3 अन्य लोग जख्मी हो गए, जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. मरने वाले सभी लोग समस्तीपुर जिले के रोसड़ा के रहने वाले हैं. बताया जाता है कि रोसड़ा शहर के गोलाघाट निवासी शिवजी महतो की छोटी पुत्री की शादी के लिए लड़का देखने के लिए स्कॉर्पियो से सवार होकर 9 लोग कटिहार के फुलवरिया गए थे. वहां से लौटने के दौरान राष्ट्रीय राजममार्ग संख्या 31 पर कोसी पुल के पास तेज रफ्तार से सामने से आ रहे ट्रक से स्कॉर्पिय की सीधी टक्कर हो गई.

दूसरी बड़ी घटना बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के जीरो माइल की है, जहां रोसड़ा मुख्य मार्ग एसएच-55 के हनुमान मंदिर के बोलेरो और बस की जोरदार टक्कर में 4 छात्राओं की मौत हो गई. जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि मरने वाली सभी छात्राएं समस्तीपुर जिले के बिथान थाना क्षेत्र के उजान गांव की रहने वाली हैं.

krishna hospital samastipur bihar ADVERTISEMENT

इस घटना के संबंध में जानकारी मिली है कि एक ही बोलेरो पर सवार होकर परीक्षार्थी लौट रहे थे. बोलेरो जैसे ही खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के सागीचौक इसमइला के समीप पहुंची कि सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई. हादसे में 4 छात्राओं की मौत हो गई. जबकि 6 को गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal